अन्य

    राजगीर जू-सफारी का टिकट ब्लैक करते वीडियो वायरल के बाद वनकर्मी सस्पेंड

    राजगीर (नालंदा दर्पण)। अंतरर्राष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर के जू सफारी में वन कर्मी द्वारा टिकट ब्लैक किए जाने का मामला रविवार को सामने आया। किसी पर्यटक ने कर्मी का टिकट ब्लैक कराने का वीडियो बना, उसे वायरल कर दिया।

    वायरल वीडियो की भनक लगते ही डीएफओ की गाज कर्मी पर गिरी। उसे तत्काल सस्पेंड कर दिया गया। यहां आने वाले पर्यटकों को टिकट के लिए कसरत करनी पड़ती है। घंटों लाइन में लगने के बाद कभी-कभी टिकट नहीं मिल पाता। इस कारण बहुत लोग निराश लौट जाते हैं।

    वहीं दर से चौगुने दाम पर यहां टिकट ब्लैक किया जाता है। जिसे मध्यम वर्गीय परिवार के लोग नहीं खरीद सकते। इसके पूर्व ऑनलाइन टिकट बुकिंग के नाम पर पर्यटकों से ठगी का मामला भी सामने आया था।

    कुछ दिन पहले राजगीर थाना पुलिस जू सफारी में टिकट ब्लैक करते एक युवक को रंगेहाथ पकड़ी थी। लेकिन गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसकी गहराई से जांच नहीं की।

    जांच होती तो वन कर्मियों की गर्दन उसी समय फंस जाती। वनकर्मी अपने सहयोगियों की मदद से टिकट ब्लैक कराते हैं।

    वायरल वीडियो किसी बाथरूम का है। जहां वनकर्मी सुजीत कुमार कुछ लोगों को टिकट ब्लैक करने के लिए दे रहा है। ब्लैकर से कर्मी कहा रहा है कि यहीं आकर रुपया देना है। बाथरूम जू सफारी का बताया जा रहा है।

    इधर डीएफओ विकास अहलावत ने बताया कि वायरल वीडियो की त्वरित जांच की गई। जांच से स्पष्ट हुआ कि वन कर्मी सुजीत कुमार टिकट ब्लैक करा रहा था। जिसे सस्पेंड कर दिया गया गया है। अन्य की संलिप्ता उजागर होने पर कार्रवाई की जाएगी।

    खुले में शौच करने निकले युवक को वाहन ने कुचला, मौके बाद मुआवजा को लेकर सड़क जाम

    स्कॉर्पियो की टक्कर से स्कूटी सवार बाप-बेटा की मौत, बवाल, सड़क जाम, दारोगा को पीटा

    कुआं से मिला जमीन कारोबारी पूर्व एसपीओ का शव, शराब माफिया द्वारा हत्या की आशंका

    हिलसा, चंडी, रहुई, बिहार, बिंद, पावापुरी थानेदार समेत 84 पुलिसकर्मी हुए इधर-उधर

    ताड़ी को निगल गई सरकारी नियमावली, नीरा केंद्र बनी शोभा की वस्तु

    Comments