अन्य

    यहाँ तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी नहीं हो रहा कोरोना निर्देशों का पालन

    इसलामपुर (नालंदा दर्पण)। स्थानीय इसलामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदाधिकारियों व कर्मियों की लापरवाही से सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर दिए गए दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है।

    यहाँ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उडाया जा रहा है। कोरोना जांच के लिए रसीद कटवाने के लिए कॉउंटर पर लोगों की भीड लगी रहती है। इसके बाद एंटीजन जांच काउंटर पर भी भीड लगने से अपरातफरी की स्थिति बना रहती है। कई लोग बिना मास्क के भी पहुंच रहे है। जिसे देखने वाला कोई नहीं है।

    हालाकि कुछेक स्वास्थ्य कर्मी द्वारा कोरोना नियमों का पालन करने के साथ लोगों का सहयोग करते तो दिखते हैं, लेकिन प्रायः आराम से कुर्सी से चिपके रहते हैं।

    लोगों का कहना है कि पदाधिकारी व कर्मियों की मनमानी एवं लापारवाही की वजह से यहा सोसल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है। कुर्सी से चिपके लोगों की तानाशाही रवैये के कारण भीड लग जाती है।

    जबकि इस भीड़ में जांच करवाने पहुंचे एक व्यक्ति जांच के दौरान पॉजेटिव पाया गया है। जोकि पैक्स अध्यक्ष है। उन्हें क्वांराटाइन करने की जगह घर जाने का निर्देश दिया गया है।

    उक्त पैक्स अध्यक्ष ने बताया कि कुछ तबीयत खराब चल रहा था। जाँच करवाने अस्पताल पहुँचे। जहँ जांच में कोरोना पॉजेटीव पाए जाने पर मुझे घर पर रहने की बात कही गई है।

    इधर चिकित्सा प्रभारी डा. वालमिकी प्रसाद ने किसी के पॉजेटिव के बारे में इंकार करते हुए बताया कि 170 लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका दिया गया है। जबकि 145 लोगों की एंटीजन जांच की गई  है। सारे लोग निगेटीव पाए गए हैं।

    Comments