अन्य

    आवागमन व्यवस्था सुधारने बजाय सिर्फ वसूली करने में जुटे हैं यातायात प्रभारी

    "वैसे भी बिहार शरीफ नगर निगम मार्केटिंग टाउन मात्र 3 किलोमीटर है और इस वजह से शहर के अंदर चेकिंग नहीं होनी चाहिए। चेकिंग शहर में घुसने के स्थानों पर ही होने चाहिए। लेकिन वहाँ......."

    बिहारशरीफ (संजय कुमार)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता राजकुमार पासवान ने बयान जारी कर कहा है कि यातायात पुलिस की स्थापना शहर के लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए की गई थी।

    परंतु, आज यातायात प्रभारी आवागमन व्यवस्था को सुधारने के बजाय सिर्फ वाहनों की चेकिंग के नाम पर वसूली में लगे हैं। ये जाम से क्या निजात दिलाएंगे, खुद जाम करवाने में लगे हैं।

    श्री पासवान ने कहा है कि हॉस्पिटल चौक पर आम लोगों को रोड जाम कर वआम रास्ता को अवरुद्ध कर हेलमेट और जूता के नाम पर पैसे की उगाही की जा रही हैं।

    यातायात थाना प्रभारी  बिहार शरीफ हॉस्पिटल चौक पर रोड जाम कर, आम जनता को परेशान कर रही है। जबकि शहर में इन दिनों इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है। छात्रों को भी परेशान किया जा रहा है।

    श्री पासवान ने कहा कि वाहन चेकिंग के दरमियान भीड़ इतना लग जाता है कि एंबुलेंस को भी रास्ता नहीं मिल पाता है ।परीक्षार्थियों का भी बाइक पकड़ लेते हैं और हेलमेट जूता के नाम पर वसूली किया जा रहा हैं।

    बयान में श्री पासवान ने कहा है कि हॉस्पिटल चौक शहर का अति व्यस्ततम मार्ग है। इस चौक पर वाहनों की चेकिंग नहीं होनी चाहिए ।वाहन चेकिंग के दौरान वाहनों को रोकने से जाम का नजारा हो जाता है।

    श्री पासवान ने कहा है कि अगर यातायात प्रभारी मनमाने ढंग से आम जनता से पैसे वसूल करने से बाज नहीं आएंगे तो उनकी पार्टी इसके खिलाफ शहर में आंदोलन छेड़ेगी।

    Comments