अन्य

    अंततः नप गए नालंदा के ‘घाघ’ थानेदार, राजगीर के दीपक कुमार और बिहार के संतोष कुमार भी सस्पेंड

    नालंदा दर्पण डेस्क। नालंदा जिला के पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया है। पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद नालंदा के पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्रवाई की है। इस जिला में कई थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

    नालंदा में जिन पुलिसवालों पर निलंबन की कार्रवाई हुई है । उसमें सबसे बड़ा नाम दीपक कुमार का है। दीपक कुमार अभी वर्तमान में राजगीर के थानाध्यक्ष हैं और इससे पहले वो बिहार थाना के थानाप्रभारी थे। दीपक कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है ।

    जिन पुलिस अफसरों पर सस्पेंशन की कार्रवाई हुई है । उसमें दूसरा बड़ा नाम संतोष कुमार का है। जो बिहार थाना में थाना प्रभारी के पद पर तैनात थे। पांच दिन पहले भी उनके निलंबन की बात सामने आयी थी।

    लेकिन कहा जा रहा है कि उन्होंने मैनेज कर लिया था । जिसके बाद उन्हें बिहार थाना से हटाकर पुलिस लाइन में हाजिर कर दिया गया था। अब उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है। उन्हें पिछले हफ्ते ही बिहार थाना से हटाकर लाइन हाजिर कर दिया गया था ।

    इसके अलावा जिन पुलिस अफसरों पर निलंबन की कार्रवाई हुई है। उसमें अशोक कुमार और केशव कुमार मजूमदार शामिल हैं। दोनों पहले बिहार थाना के थानाध्यक्ष थे और अभी दोनों पटना में पदास्थापित हैं। इन दोनों पर भी निलंबन की कार्रवाई हुई है । बताया जा रहा है कि पटना हाईकोर्ट की सख्ती के बाद दोनों पर कार्रवाई हुई है ।

    लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर है कि इन सभी पर जमीन मामले में कार्रवाई हुई है । बताया जा रहा है कि बिहार शरीफ के पतुआना में जमीन को लेकर विवाद था । जिसमें इन लोगों ने कार्रवाई नहीं की थी और मामला पटना हाईकोर्ट पहुंच गया था। जिसके बाद कार्रवाई की गई है ।

    Comments