अन्य

    कोविड 19 को लेकर नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच ने की आपातकालीन बैठक

    राजगीर (नालंदा दर्पण)। कोविड-19 की तीसरी लहर के संभावित खतरे से बचने के लिए नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच की एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई। जिसकी अध्यक्षता गोपाल भदानी ने की।

    इस मौके पर बिहार प्रदेश असंगठित कामगार कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित कुमार पासवान को फूल माला से लादकर भव्य स्वागत किया गया।

    Nalanda footpath shopkeeper Adhikar Manch held emergency meeting regarding Kovid 19 1 1बैठकोपरांत मंच के संरक्षक उमराव प्रसाद निर्मल ने कहा कि आज बहुत ही गर्व की बात है कि दिन-रात गरीबों, मजदूरों, शोषित ,पीड़ितो, फुटपाथ दुकानदारों के हक और अधिकार की लड़ाई लड़ने वाले शिक्षाविद डॉ अमित कुमार पासवान को राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी है, यह हम फुटपाथ दुकानदारों के लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है। अब हम लोगों की आवाज पटना से दिल्ली तक गूंजेगी।

    वहीं नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अमित कुमार पासवान ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर ऋषि मुनियों , तपस्वीयों, की भूमि रही है। यहां बौद्ध भिक्षु, जैनियों, सिखों की पवित्र भूमि रही है,आज राजगीर व नालंदा के फुटपाथ दुकानदारों के गरीब, मजदूर ,किसानों की ही देन है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी एवं बिहार के प्रभारी भक्त चरण दास, नेशनल जेनरल सेक्रेट्री केसी वेणुगोपाल, अखिल भारतीय असंगठित कामगार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद सिंह, बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है।

    डॉ पासवान ने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि आज पूरे देश में करोना जैसे भयंकर बीमारी से फुटपाथ दुकानदार ही ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इससे बचने के लिए राजगीर, नालंदा, बिहार शरीफ , पावापुरी, गिरियक के अलावे जिले के सभी प्रखंडों के फुटपाथ दुकानदार कोविड-19 की दवा लेने से वंचित न रहे, इसके लिए जन जागरूकता फैलाकर इस भयंकर बीमारी से बचने की जरूरत है।

    मंच के राजगीर अध्यक्ष गोपाल भदानी ने कहा कि राजगीर के चिकित्सा प्रभारी से बात कर कोविड-19 का शिविर लगाया जाएगा और सभी दुकानदारों  को टीका लगवाया जाएगा।

    मौके पर लोक गायक भैया अजीत ने कोविड-19 से बचने को लेकर जागरूकता गाना को गाकर लोगों का मनमोह लिया।

    इस अवसर पर मंच के महासचिव रमेश कुमार पान, राजु कुमार, सरोज देवी, पूर्व सैनिक कर्मवीर कुमार, मनोज यादव, नरेंद्र यादव, अनुज कुमार, मदन बनारसी, राघो देवी, नंदकिशोर प्रसाद, शंकर कुमार, आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे।

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here