अन्य

    नालंदा पुलिसः 12 घंटों में गढ़पर एटीएम से गायब 35 लाख में 31 लाख बरामद, 4 बदमाश गिरफ्तार

    बिहार शरीफ (नालंदा दर्पण)। बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में शुक्रवार की शाम बैंक के अधिकारियों के द्वारा पुलिस को सूचना मिली कि एटीएम के अंदर कुछ घटना घटित हुई है।

    सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। अपराधकर्मियों के द्वारा कैश बॉक्स को एटीएम से बाहर निकाल कर रख दिया गया था और रुपये गायब कर दिए गए थे।

    नालंदा एसपी अशोक मिश्रा ने शनिवार को प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी देते हुए आगे बताया कि बैंक पदाधिकारियों के द्वारा बताया गया कि एटीएम में लगभग 35 लाख रूपये मौजूद थे।

    बीते शुक्रवार के दिन 2 बजे 17 लाख रुपये सीएमएस के कर्मियों के द्वारा डाला गया। पूर्व से ही एटीएम में 16 लाख रुपये मौजूद थे। 33 लाख रुपये की चोरी करने की बात सामने आई।

    डीएसपी सदर के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और दिनदहाड़े हुए इस घटना को लेकर पुलिस ने गंभीरतापूर्वक अनुसंधान को आगे बढ़ाया। तकनीकी और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सीएमएस कर्मियों से पूछताछ की गई। जिसकी निशानदेही के बाद 12 घंटे के अंदर इस कांड का सफल उद्भेदन कर लिया गया।

    एसपी ने बताया कि कैश लोडिंग करने वाली सीएमएस कंपनी के संबंधित कर्मियों ने मछली मार्केट स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से घटनास्थल वाले एटीएम में 17 लाख डालने के लिए प्राप्त किए गए एटीएम के पासवर्ड को पूर्व की योजना के अनुसार अपराधकर्मी राकेश कुमार एवं मोनू कुमार को उपलब्ध करा दिया।

    जिसके बाद उक्त दोनों बदमाश मोटरसाइकिल लेकर बिहार थाना क्षेत्र के कचहरी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम पहुँचे। जहां शटर को बंद कर अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे के तार को पहले काट दिया एवं पासवर्ड का सहारा लेते हुए कैश ट्रे को एटीएम से बाहर निकाल लिया और उसमें रखे 31 लाख 78 हजार को निकाल कर बैग में भरकर वहां से फरार हो गए।

    पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से एटीएम का लॉक वाले कवर, कैमरा का तार काटने वाला कटर, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, हेलमेट सहित अन्य सामानों को सोहसराय थाना क्षेत्र के मोगल कुआं स्थित अभियुक्तों के घर से बरामद कर लिया है।

    इस मामले में पुलिस ने सोहसराय थाना क्षेत्र के मोगलकुआं निवासी (सीएमएस कंपनी के कर्मचारी सीआरए) संतोष कुमार का पुत्र अमरजीत कुमार, सिलाव थाना क्षेत्र के दरियासराय गांव निवासी (सीएमएस कंपनी के कर्मचारी सीआरए) शिव बालक प्रसाद का पुत्र दीपक कुमार, सोहसराय थाना क्षेत्र के मोगल कुआं बॉलीपर निवासी सुरेश प्रसाद का पुत्र राकेश कुमार, अजय प्रसाद का पुत्र मोनू कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

    Comments