अन्य

    पुलिस ने एक मिनी ट्रक से 146 कार्टून विदेशी शराब समेत संलिप्त 3 तस्कर को पकड़ा

    बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। आरक्षी अधीक्षक के निर्देश पर आगामी होली एवं पंचायत चुनाव के दृष्टिकोण से जिले में शराब के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिहार शरीफ सदर के नेतृत्व में सारे थाना क्षेत्र के भिखनी बिगहा में भारी मात्रा में शराब  बरामद करते हुए संलिप्त राजू कुमार, भुवनेश्वर और विकी कुमार नामक तीन कारोबारी को भी दबोचा है।

    पुलिस को सूचना मिली थी कि अन्य राज्यों से शराब आने वाली हैं। इसी सूचना पर पुलिस टीम ने भिखनी बिगहा में मिनी ट्रक से शराब लाकर उतारने के दैरान तीन शराब तस्करों को धर दबोचा और कुल विभिन्न ब्रांडों के 146 कार्टून विदेशी शराब बरामद की।

    सदर आरक्षी उपाधीक्षक शिब्ली नोमानी ने बताया कि तस्करों ने पुराने फर्नीचरों के बीच शराब के कार्टून इस प्रकार सजाया गए थे कि बाहर से देखने पर ऐसा लगे कि वाहन से फर्नीचर को एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा है।

    इसी अपराध शैली के माध्यम से गिरफ्तार शराब तस्करों ने हरियाणा ब्रांङ शराब को झारखंड राज्य के पुलिस को चकमा देकर लाया गया था। इसका भंडाफोड़ सारे थाना की पुलिस के द्वारा किया गया है।

    डीएसपी ने आगे बताया कि कुछ शराब तस्कर अंधेरे का लाभ उठाकर घटनास्थल से भागने में सफल रहे हैं। उनकी पहचान की जा चुकी है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। बरामद वाहन के मालिक के खिलाफ कागजात के आधार पर   कार्रवाई की जा रही है।

    बकौल डीएसपी, प्रतिबंधित शराब के इस कारोबार को पिछले तथा वर्तमान रिकार्ड के आधार पर स्थापित किया जाएगा और इस अवैध कारोबार से अर्जित संपत्ति के अध्ययन हेतु पुलिस के द्वारा आर्थिक अनुसंधान की जाएगी।

    Comments