अन्य

    नालंदा दर्पण ने JJB के प्रधान दंडाधिकारी को सौंपी सत्यापन-प्रमाण

    बिहार शरीफ (नालंदा दर्पण)। नालंदा दर्पण में प्रकाशित खबर “यहाँ चलता है थानेदार का राज, लेकिन इस मासूम बच्ची को लेकर क्या कहेंगे दीपक कुमार” के संदर्भ में जिला किशोर न्याय परिषद के प्रधान दंडाधिकारी सह अपर जिला एवं सत्र  न्यायाधीश मानवेन्द्र मिश्र के निर्देश पर सप्रमाण सत्यापन स्पष्टीकरण उपलब्ध करा दिया गया है।

    नालंदा दर्पण के प्रधान संपादक मुकेश भारतीय की ओर से आईटी एक्ट की धारा 65 (बी) के तहत माननीय किशोर न्याय परिषद को खबर का मूल आधार वीडियो क्लीप की सीडी एव सत्यापन पत्र भी सौंपी गयी है।

    श्री भारतीय ने किशोर न्याय परिषद के प्रधान दंडाधिकारी मानवेन्द्र मिश्र को भेज सत्यापन पत्र में में लिखा है कि उपरोक्त शीर्षक से प्रकाशित समाचार पूर्णतः तथ्यपरक है और संवाददाता द्वारा भेजे गए समाचार की पड़ताल कर ली गई थी।

    श्री भारतीय ने किशोर न्याय परिषद को सौंपी वीडियो सीडी के बारे में दावा किया है कि इस वीडियो को किसी तरह से संपादित अथवा उसमें छेड़छाड़ नहीं की गई है।

    जहाँ तक समाचार में उल्लेखित मासूम बच्ची से जुड़े सच का सवाल है तो समाचार में प्रस्तुत किए गए अन्य तथ्य की पड़ताल कर ली गई थी।

    श्री भारतीय के अनुसार संवादाता का दावा है कि संलग्न वीडियो से इतर भी जो कुछ भी प्रकटीकरण की गई है, वे सारे तथ्य बिल्कुल प्रमाणिक हैं।

    Comments