अन्य

    नगरनौसा प्रखंड के गांव-जेवार में चर्चा का केन्द्र बिन्दु बनी ये महिलाएं

    "वेशक, आज गांव-जेवार में भी महिलाओं काहर क्षेत्र मे भागीदारी देखने को मिल रही है। वर्तमान में नारी शक्ति की जो पराक्रम और साहस का परिचय मिल रहा है, वह मिसाल पेश कर रही है....

    नगरनौसा (नालंदा दर्पण)।  नगरनौसा प्रखंड क्षेत्र में भी कई महिलाएं अपने हौसले के दम पर समाज मे अपनी एक अलग पहचान बना रही हैं, जिनकी आम चर्चा होती रहती है।

    एक ऐसे ही दृढ संकल्पित-शिक्षित-निर्भीक महिला प्रियंका कुमारी हैं, जो पिछले दो वर्षो से बिना किसी पद पर काबिज रहते हुये लोगों को निस्वार्थ  समाज सेवा कर रही है।

    हालांकि बीते आम बिहार विधानसभा चुनाव में हरनौत-177  से शोषित समाज दल की उम्मीदवार बनी। जनता ने जो जनादेश दी, उसका सम्मान करते हुये अपनी समाजसेवा कार्य करने में जुटी हैँ।

    प्रखण्डवासियों की मानें तो वह गरीव गुरवा, शोषित बंचितों की आवाज बनकर उभरी है। चाहे राशन गबन का मामला हो या गरीवों की हक हनन करने का, उसकी आवाज प्रियंका कुमारी गांव-जेवार से लेकर सरकारी कार्यालय तक उठाने का काम कर रही है।

    लोगो का कहना है कि कुछ लोग तो चुनाव के समय ही बरसाती मेढ़क की तरह नजर आते है, पर प्रियंका कुमारी एक ऐसी नवोदित समाज सेविका हैं, जो हर पल गरीबों की आवाज बन रही है।

    ठीक वैसे ही पिछले पाँच वर्षो से नगरनौसा प्रखण्ड क्षेत्र के कछियावां पंचायत की सरपंच पद पर आसीन होकर खुशवू कुमारी अपनी अहम भूमिका निभा रही है। लोग पीठ पीछे भी इनकी कार्यशैली की सराहना करते हैं। पंचायत वासियों की मानें तो दिन हो या रात जनता की एक आवाज पर सुख दुख मे हाजिरी लगा देती हैं।

     उसी तरह पिछले पाँच वर्षो से नगरनौसा प्रखण्ड क्षेत्र के कछियावां पंचायत की मुखिया पद पर आसीन होकर श्रीमति उषा सिन्हा लोगों के विकास और सेवा में जुटी है। पंचायत वासियों की मानें तो मुखिया महोदया के कार्यकाल में प्रशंसनीय विकास हुई है।

    Comments