अन्य
    Thursday, July 18, 2024
    अन्य

      हरनौत थाना शराब कांड में नया मोड़, खुद SHO ने की थी यह बड़ी कार्रवाई, SP-DSP की कोई भूमिका नहीं

      नालंदा दर्पण।  हरनौत थाना के बैरक या परिसर से शराब की बरामदगी और चालक एवं चार पुलिसकर्मियों के विरुद्ध हुई कार्रवाई-गिरफ्तारी में एसपी नीलेश कुमार की कोई भूमिका नहीं रही है।

      मीडिया रिपोर्ट और पुलिस की अधिकारिक पुष्टि के विपरित यह बड़ी कार्रवाई हरनौत थाना के थानेदार ने खुद की संज्ञान पर किया है। इसका खुलासा नालंदा जिला न्यायायिक दंडाधिकारी की न्यायालय में प्रस्तुत प्राथमिकी की प्रति से साफ उजागर हुआ है।

      माननीय न्यायालय को समर्पित प्राथमिकी में पुलिस अवर निरीक्षक चन्द्रशेखर सिंह पिता स्व. जयराम राम सिंह गांव भेड़िया थाना शाहपुर जिला भोजपुर निवासी यानि हरनौत थानाध्यक्ष दिनांक-30.01.2020 को समय 01.30 बजे सूचना मिली कि थाना के प्राईवेट गाड़ी का चालक अजीत कुमार यादव पिता विजय यादव हरनौत निवासी द्वारा दिनांक 28.01.2020 को ट्रक से शराब उतारने के क्रम में चोरी कर ले जाकर अपने घर में रखा है।

      इस सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु हरनौत थानाध्यक्ष रिजर्व गार्ड अरुण कुमार, विनोद पंडित, प्रकाश बिंद पुलिस जिप्सी चालक सत्येन्द्र कुमार सिंह के साथ थाना से प्रस्थान किया और समय एक 01.40 बजे प्राईवेट गाड़ी के चालक अजीत कुमार यादव के घर पहुंचे।

      वहां अगल-बगल में कोई गवाह नहीं होने के कारण अपने छापामारी दल के सिपाही अरुण कुमार और चालक सत्येन्द्र कुमार सिंह को गवाह बनाते हुए अपनी तलाशी देकर अजीत कुमार यादव के घर में प्रवेश किया तो पाया कि अजीत कुमार के रुम में चौकी के नीचे इम्पेरियल ब्लू व्हीस्की नई दिल्ली निर्मित 750 एमएल का दस पीस, इम्पेरियल ब्लू व्हीस्की नई दिल्ली निर्मित 375 एमएल का 04 पीस, इम्पेरियल ब्लू व्हीस्की नई दिल्ली निर्मित 180 एमएल का 77 पीस पाया गया।

      जिसकी विधिवत सूची बनाकर दोनों गवाहों से स्वेच्छा से हस्ताक्षर बनवा लिया एवं जप्ति सूची का एक प्रति अजीत कुमार यादव को हस्तगत कराते हुए विधिवत गिरफ्तार कर लिया।

      अजीत कुमार यादव ने पूछताक्ष के क्रम में बताया कि हरनौत थाना रिजर्व गार्ड के सिपाहियों द्वारा भी चोरी कर तीन कार्टून शराब अपने बैरक में रखा है।

      इसके बाद थानाध्यक्ष थाना आए और सहायक अवर निरीक्षक संजय कुमार मिश्रा एवं चालक सत्येन्द्र कुमार के समक्ष थाना भवन के दो मंजिला पर स्थित डीएपी बैरक का तलाशी लिया तो उतर तरफ दीवार में बने आलमीरा में 3 कार्टून इम्पेरियल ब्लू व्हीस्की नई दिल्ली निर्मित 375 एमएल का 72 पीस पाया। जिसका विधिवत सूची बनाकर जप्त किया और दोनों गवाहों से स्वेच्छा से हस्ताक्षर करवा लिया।

      तत्पश्चात बैरक में उपस्थित हवलदार शशि भूषण कुमार, हवलदार शिव बालक बैठा, सिपाही शशिकांत यादव, रामजी चौधरी, सिपाही चन्द्रकिशोर यादव, सिपाही मो. हजरत को जप्ती सूची का एक एक प्रति हस्तगत कराते हुए विधिवत गिरफ्तार कर लिया।

      हरनौत थानाध्यक्ष ने आगे लिखा है कि उनके द्वारा उक्त सभी कर्मियों से दिनांक 28.01.2020 को ट्रक से शराब उतारकर थाना में रखवाया गया था। इसी क्रम में आरोपियों द्वारा उक्त शराब की चोरी की गई है।

      अतएव अवैध रुप से शराब रखने एवं चोरी करने के आरोप में सभी आरोपियों के विरुद्ध भादवि की धारा 379 एवं 30(ए) बिहार मद्द निषेध और उत्पाद अधिनियम 2016 के अन्तर्गत हरनौत थाना कांड संख्या-33/20 दर्ज कर मामले का अनुसंधानकर्ता पुलिस अवर निरीक्षक चन्द्रकांत सिंह को बनाया गया है।

      SP NALANDA NOT ACTION ON HARNAUT PS WINE CRIME 1

       

      पानी गर्म करने के दौरान रसोई गैस की चपेट में झुलसकर महिला की मौत

      सीएम नीतीश आज राजगीर से करेंगे ‘हर घर गंगाजल’ का शुभारंभ

      बिहार शरीफ और हिलसा कोर्ट परिसर में यूं पढ़ी गई भारतीय संविधान की प्रस्तावना

      नगरनौसा थानाध्यक्ष ने संविधान दिवस पर पुलिस साथियों को दिलाई शपथ

      नगरनौसा में किसानों ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के पुतले फूंके

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!