अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      राजगीर के जू सफारी में चीन के तर्ज पर देश का दूसरा ग्लास ब्रिज यूं बनकर तैयार !

      नालंदा दर्पण डेस्क। बिहार के अन्तर्राष्ट्रीय ऐतिहासिक-पर्यटन स्थली नालंदा के राजगीर में चीन की तर्ज पर तैयार किया गया देश का दूसरा ग्लास ब्रिज बनकर तैयार है।

      RAJGIR NALANDA ZOO SAFARI GLAS BRIDGE 1पांच पहाड़ियों से घिरे राजगीर की मनोरम वादियाँ अनेक गौरवशाली ऐतिहासिक धरोहरों को खुद में समेटे है। पर्यटकों को नए साल में यहां देश का दूसरा और बिहार का पहला ग्लास ब्रिज की भेंट मिल सकता है।

      राजगीर में बना पार्क भी पूर्वोत्तर भारत का सबसे अत्याधुनिक जू सफारी पार्क होगा, जहां पर तरह-तरह के जीव जंतु होंगे। बिहार के नालंदा समेत समस्त पूर्वोत्तर भारत के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है।RAJGIR NALANDA ZOO SAFARI GLAS BRIDGE 2

      राजगीर में बनी जू सफारी को सेंट्रल जू अथॉरिटी ने भी मान्यता दे दी है। इसे नए साल यानी 2021 में आम जनता के लिए खोला जा सकता है।

      इस जू सफारी पार्क में चीन के तर्ज पर ग्लास ब्रिज बनाया गया है, जिसका काम लगभग पूरा हो चुका है। ब्रिज के ऊपर चलकर लोग काफी रोमांचित महसूस करेंगे।

      इसके साथ-साथ पार्क में अत्याधुनिक रोप वे का भी निर्माण किया जा रहा है जिसे बहुत जल्द आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।NALANDA DARPAN NEWS

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!