अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      राष्ट्रीय उच्च मार्ग 20 पर पीपल के पेड़ में आग लगी, मचा अफारातफरी

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क।  नालंदा जिले के गिरियक सहायक थानान्तर्गत राष्ट्रीय उच्च मार्ग 20 पर चोरसुआ गांव स्थित एक होटल के समीप उस समय अफरा तफरी का माहौल हो गया, जब पीपल के पेड़ में आग लगने के बाद आग की लौ काफी तेज हो गयी। आग को बुझाने के लिए अग्नि शामक दस्ता को बुलाना पड़ा। हालांकि इसके पहले मौजुद लोगों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया।

      1 4बता दें कि सड़क किनारे काफी समय से एक पीपल का सूखा वृक्ष था। उसकी जड़ के सटे नया पीपल का पेड़ उगा था। जिसकी पूजा अर्चना की जा रही थी। रोज की तरह आज मंगलवार की सुबह श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की और लोगों ने जड़ के निकट ढेर सारा हुमाद जलाये।

      हुमाद जलते जलते सूखे पेड़ की जड़ को आग पकड़ लिया। आग अंदर ही अंदर धीरे धीरे सुलगता रहा, लेकिन किसी को पता नहीं चला कि पेड़ में आग लगी है। दोपहर को पेड़ जलते लोगों ने देखा, लेकिन इसे नजर अंदाज कर दिया।

      साथ हल्की बारिश होने पर आग कुछ धीमा पड़ गया, लेकिन शाम करीब आठ बजे अचानक आग की लपट तेज हो गयी और पेड़ धू-धू कर जलने लगा। आग की लपटें तेज होते ही लोगों में अफरा तफरी का माहौल हो गया।

      हालांकि पास पड़ोस के लोग आग बुझाने लगे, लेकिन नहीं आग बुझ नहीं सका। इसके बाद गिरियक अग्निशामक दस्ता को फोन किया गया। इसके बाद अग्निशामक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

      पेड़ में आग लगने के बाद अचानक पेड़ का भारी भरकम शाख टूट कर नीचे गिर गया, लेकिन किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। आग बुझाने में अग्निशामक दस्ता में शामिल सिपाही चरित्र चौधरी और चालक गुलजारी लाल नन्दा ने काफी मशक्कत की।b 1

       

      पानी गर्म करने के दौरान रसोई गैस की चपेट में झुलसकर महिला की मौत

      सीएम नीतीश आज राजगीर से करेंगे ‘हर घर गंगाजल’ का शुभारंभ

      बिहार शरीफ और हिलसा कोर्ट परिसर में यूं पढ़ी गई भारतीय संविधान की प्रस्तावना

      नगरनौसा में किसानों ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के पुतले फूंके

      रसोई गैस सिलेंडर फटने से घर में लगी भीषण आग में झुलसकर दो बच्चियों की मौत

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!