अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      आगजनी-हिंसक बवाल के दौरान दुम दबाकर भागी पुलिस, विरोध में कल राजगीर बंद

      नालंदा दर्पण डेस्क।  राजगीर नगर बाजार में शनिवार की देर शाम हथियार से लैस बदमाशों ने आतंक मचाया है। बदमाशों ने बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं को खूब पीटा है। दर्जनों बदमाशों ने हथियार, रॉड और लाठी डंडे से हमला किया है।

      rajgir news 2 1इस आतंक में लगभग दो दर्जन लोग जख्मी बताये जा रहे हैं, जिसमें से कई लोगों को रेफर कर दिया गया है। घटनास्थल से पुलिस वाले लोगों को मरता-पीटता छोड़ दुम दबाकर भागते नजर आए। इससे बदमाशों का मनोबल और भी बढ़ गया।

      खबर है कि राजगीर थाना के मुख्य बाजार में शनिवार की देर शाम हथियार से लैस बदमाशों ने लोगों के साथ खूब मारपीट की है। उन्हें बुरी तरह से पीटा गया है। बदमाशों  ने दर्जनों लोगों को पीट-पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया है।

      बताया जाता है कि महिलाओं के साथ बदसलूकी भी की गई है। घटनास्थल पर भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई क्योंकि अपराधी जिसे मन, उसे दौड़ा-दौड़ाकर मार रहे थे।

      लोगों का आरोप है कि बदमाशों का आतंक देख मौजूद पुलिसकर्मी भी जान बचाकर भाग खड़े हुए। घटना को अंजाम दे सभी बदमाश बाइक पर सवार हो हथियार लहराते हुए भाग निकले।

      अपराधियों ने लगभग एक दर्जन से अधिक वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया है। इस घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने भी काफी बवाल काटा है। नाराज लोगों ने सड़क पर आगजनी कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की है।

      घटना के विरोध में नागरिकों ने बाजार की दुकानें बंद करा दी है। आक्रोशितों  का कहना है कि जिस तरह से बदमाशों ने सड़क पर लोगों की पिटाई की, वह भयावह जंगलराज का नमूना है।

      यहँ डीएसपी और थानेदार की लापरवाही के कारण राजगीर में क्राइम का ग्राफ बढ़ा है। दर्जनों बदमाश बाजार में नागरिकों और दुकानदारों की पिटाई कर चलते बने और मौजूद पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए। नागरिकों की सुरक्षा भगवान भरोसे है।

      घटना में दो दर्जन से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। जख्मी लोगों में नालंदा यूनिवर्सिटी में काम करने वाले समस्तीपुर निवासी रोहित कुमार, बंगाली पाड़ा निवासी बीएमपी जवान सुधीर कुमार, दीपेश कुमार, जितेंद्र कुमार, झालर निवासी आलम, कुंडपर निवासी धर्मेंद्र कुमार, विक्की कुमार, सुधीर कुमार समेत अन्य शामिल हैं।

      सभी को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया है। जहां से गंभीर रूप से तीन घायलों को सदर अस्‍पताल रेफर कर दिया गया है।

      उधर, इस वारदात के विरोध में राजगीर व्यवसायी संघ के अध्यक्ष सुबोध कुमार मोदी ने कल यानि 13 दिसबंर को राजगीर बंद रखने की अपील की है। राजगीर व्यवसायिक संघ के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश गुपता समेत कई व्यवसायी भी जख्मी बताए जाते हैं।

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!