अन्य

    हरनौत में बढ़ते अपराध के खिलाफ इनौस का विरोध मार्च

    हरनौत (नालंदा दर्पण)। हरनौत में बढ़ते अपराध के खिलाफ इंकलाबी नौजवान सभा की ओर से हरनौत बाजार में विरोध मार्च निकाला। जिसका समर्थन व्यवसायियों ने भी किया। दूसरी तरफ भाकपा माले और इंनौस की संयुक्त टीम ने पीड़ित व्यवसायियों से मुलाकात कर उन्हें हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया।

    इंकलाबी नौजवान सभा के जिला अध्यक्ष विरेश कुमार के नेतृत्व में भाकपा माले तथा व्यवसायियों ने हरनौत में आएं दिन लूट और चोरी की घटना से नाराज़ विरोध मार्च निकाला।

    व्यवसायियों ने कहा कि सीएम के गांव जेवार में ही लोग  सुरक्षित नहीं है तो प्रदेश के अन्य तमाम क्षेत्रों के किया हालात होंगे।

    विरेश कुमार ने कहा कि 28 जून‌ को शाम लगभग छ: बजे हरनौत डाकबंगला व थाना रोड के ठीक पश्चिम तरफ सुरेश फार्मेसी व मथुरा मेडिकल हॉल में अपराधियों बंदूक के बल पर लाखों रुपये  लुटकर ले गए,जिसकी सूचना तुरंत स्थानीय पुलिस को दी गई परंतु अभी  तक पुलिस अपराधियों को पकड़ने में नाकाम है।

    यहां तक कि  28 जुलाई से विधि व्यवस्था को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गई है,पर 30 जुलाई की दोपहर में एक बार फिर हरनौत की पुलिस को अपराधियों ने कटघरे में खड़ा कर दिया है,गोनावॉं रोड में एक राहगीर से मोबाइल छीन लिया गया और इसी तरह आए दिन अपराधियों ने घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस हांथ पर हांथ रखकर बैठे हुए हैं,इन सभी घटनाओं की भाकपा माले व इनौस की जांच टीम कड़ी निंदा करता है।

    विरेश कुमार ने कहा कि हम सब व्यवसायियों के साथ हैं। हमारी मांग है कि हरनौत को अपराध मुक्त बनाया जाए, दुकान खुलने के समय से दुकान बंद होने तक बाजार में पुलिस की विशेष टुकड़ी तैनात किया जाए,अपराधियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए, बाजार में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाय, वारदात की समय बाजार में गश्ती में तैनात सभी पुलिसकर्मियों व पदाधिकारियों को तुरंत निलंबित किया जाएं, पीड़ित दुकानदार को सुरक्षा मुहैया व मुआवजा दिया जाए।

    टीम में शामिल कॉमरेड राजेश कुमार, भाकपा माले ब्रांच कमेटी रुपसपुर, कॉमरेड राजदेव पासवान भाकपा माले हरनौत सहित अन्य लोग शामिल थे।

    Comments