अन्य

    आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत बने रहेंगे कॉ. पवन शर्मा : सुरेंद्र राम

    इसलामपुर (नालंदा दर्पण)। भाकपा माले पार्टी कार्यालय मे भाकपा-माले के पूर्व राज्य सचिव सह पोलित ब्यूरो के पूर्व सदस्य कॉ. पवन शर्मा को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी गयी और उनके छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर दो मिनट के लिए मौन रखा गया।

    इस अवसर पर माले जिला सचिव का सुरेंद्र राम ने कहा कि कॉ. पवन शर्मा का मौत पटना मे हृद्घय गति रुकने से हो गया था। उनके अचानक मौत से पार्टी को जबरदस्त काफी नुकसान हुआ था।

    क्योंकि वे किसी गंभीर बीमारी के शिकार भी नहीं थे और कॉ.पवन शर्मा पार्टी के शुरूआती दिनों के उन साथियों में शामिल थे, जिन्होंने पार्टी को खड़ा किया आर उसे आगे बढ़ाने मे अहम भुमिका निभाया था। बिहार जैसे प्रदेश में माले जैसी पार्टी को खड़ा करना सचमुच एक कठिन काम था।

    कॉ. पवन शर्मा ने उस कठिन दौर में पार्टी को खड़ा किया था और पूरी जिंदगी पार्टी व जनता की सेवा करने के फैसले पर अडिग रहे थे।

    उन्होंने पार्टी की राज्य कमिटी, केंद्रीय कमिटी और पोलित ब्यूरो के सदस्य की जिम्मेवारी भी निभाये थे। कई वर्षों तक पार्टी के बिहार राज्य सचिव रहते थे और लगभग पूरे बिहार में पार्टी कार्यों को देखते रहते थे। उसके बाद वे लंबे समय तक नालन्दा जिला के प्रभारी भी रहे थे।

    पार्टी के इस्लामपुर प्रखंड सचिव का उमेश पासवान ने कहा कि कॉ. पवन शर्मा का जीवन कठिन संघर्ष और भारी उपलब्धियों से भरा रहता था। वे ऐसे पिता के घर में पैदा हुए जो अत्यंत ही धार्मिक थे। लेकिन वे खुद एक सच्चे कम्युनिस्ट बने।

    उन्होंने कहा कि हम गरीब जनता के मुद्दों पर आंदोलन और संगठन के  निर्माण को आगे बढाएंगे और आने वाली पीढ़ियां उनके काम को आगे बढ़ाते रहेंगे। यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

    इस अवसर पर का महेंद्र प्रसाद, रणविजय कुमार, शांति देवी, विमल प्रसाद, सुधीर कुमार, इमरन जमील, जनार्दन प्रसाद, रामाधीन चौहान, शशिभूषण, अमरनाथ  आदि कार्यकर्ता शामिल थे।

    चोरों ने आभूषण दुकान से  25 लाख रुपये मूल्य के जेवरात उड़ाए

    सरकारी स्कूल में शराब निर्माण मामले में आंगनबाड़ी सहायिका समेत 8 लोग गए जेल

    भाकपा माले चंडी की कार्यकर्ता सम्मेलन में सात सदस्यीय लीडिंग टीम का गठन

    नगरनौसाः दो घर और एक नर्सिंग होम से लाखों की चोरी

    कोविड सेंटर की भेंट चढ़ा चंडी रेफरल अस्पताल का भव्य प्रतीक्षालय

    Comments