अन्य

    जैतीपुर हेल्थ एण्ड वेलनेस सेन्टर के लिए सिविल सर्जन ने निदेशक को भेजा पत्र

    इसलामपुर (नालंदा दर्पण)। इसलामपुर प्रखंड के जैतीपुर आस पास सुदूरवर्ती गांवों का पुराना स्थानीय बाजार है, जिस बाजार से क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोगों को रोजमर्रा बुनियादी जरूरतों को पूरा होता चला आ रहा है।

    समाज सेवी विकास आनंद ने बताया कि नालंदा सांसद से यहां एक हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर स्थापित कराने का अनुरोध किया था।

    सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने भी जैतीपुर में स्वास्थ्य सेवा की उपयोगिता को देखते हुए इसके लिए विभाग को अनुशंसा पत्र भी भेजा था। उस पत्र के आलोक में अग्रेतर कार्रवाई करने हेतु प्रधानमंत्री को पत्र लिखा।

    तत्पश्चात पत्र को गंभीरता से लिया गया और नालंदा मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने बिहार चिकित्सा सेवायें एवं आधारभूत संरचना निगम के प्रबंध निदेशक को पत्र भेजकर जैतीपुर में हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर स्थापित करने के लिए अनुरोध कर दिया है।

    सिविल सर्जन ने पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री से प्राप्त आनंद विकास की उपर्युक्त विषयक माननीय सांसद नालन्दा के द्वारा इस्लामपुर प्रखंड के ग्राम जैतीपुर स्वास्थ्य उपकेन्द्र को हेल्थ एण्ड वेलनेस सेन्टर के रूप में विकसित करने हेतु विभाग को अनुशंसा किया गया है।

    प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, इस्लामपुर से प्राप्त प्रतिवेदन के अनुसार स्वास्थ्य उपकेन्द्र, जैतीपुर की स्थिति काफी जीर्ण अवस्था में है। हेल्थ एण्ड वेलनेस सेन्टर के रूप में विकसित करने हेतु भवन का जीर्णोद्धार अतिआवश्यक है।

    खुद को पुलिस बता शिक्षक के घर से 8 लाख की संपति लूट ली, पुलिस को मिले चप्पलें

    विश्वविद्यालय प्रशासन ने राजगीर कॉलेज के संबंधन पर लगाई रोक, होगी जाँच

    चंडी चिरैया पुल पर बाइक-मोबाइल छीना, माधोपुर बाजार से दो बाइक चोरी

    नल जल योजना लूट के आरोपी महिला वार्ड सदस्य शपथ के पहले गिरफ्तार

    बदमाशों ने दूध बिक्रेता को गोली मारी, हालत गंभीर, पटना रेफर

    Comments