अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      पीएम आवास योजना के कर्मियों में क्षोभ, पिछले छह माह से नहीं मिला है वेतन

      बिहारशरीफ (तालीब)। ग्रामीण विकास विभाग से बहाल प्रधानमंत्री आवास योजना के कर्मियों को छह महीने से मानदेय नहीं मिला है। जबकि, बढ़े हुए वेतन में अंतर वेतन (एरियर) का लाभ 14 महीने से बाकी है।

      इसे लेकर नाराज आवास कर्मियों ने आज शहर के श्रम कल्याण केंद्र के मैंदान में बैठक की और कहा कि एक सप्ताह के अंदर उनकी समस्या का निपटारा नहीं होने पर वे हड़ताल करेंगे।

      आवास कर्मी संघ के जिलाध्यक्ष चंद्रमणि प्रसाद सिन्हा ने कहा कि आवास कर्मी पिछले छह वर्षों से कार्यरत हैं। कोरोना की वैश्विक महामारी में भी हमलोग डटे रहे। लोहिया स्वच्छता मिशन में शौचालय निर्माण हो या बिजली सर्वे सभी कार्यों में योगदान दिया।

      इसके बाद भी इस वर्ष जुलाई से नवंबर तक का मानदेय बकाया है। पिछले वर्ष 2019 में जुन माह से अप्रैल,2020 तक बकाया का भुगतान इस वर्ष किया गया था। इससे समझा जा सकता है कि सरकार के लिए हमलोगों के पर्व-त्यौहार आदि कोई मायने नहीं रखता है।

      उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के ग्रामीण विकास विभाग, बीआरडीएस, पटना व जिला प्रशासन के अड़ियल रवैये से आवास कर्मी शोषण का शिकार हो रहे हैं।

      पहले बहाली में ही आवास कर्मियों की यहां-वहां पोस्टिंग कर दी गई। अब समय पर मानदेय नहीं मिलने से पूरा परिवार मानसिक तनाव में जीता है। दूर प्रखंडों में पोस्टिंग से दुर्घटना का शिकार भी होते हैं। पर, इसके लिए हमें कोई लाभ नहीं मिलता है।

      बैठक में सर्वसम्मति से उन्हें नियमित कर सभी सरकारी सुविधा मुहैया कराने की मांग की।

      बैठक में रणवीर कुमार गहलौत, राजन कुमार, प्रेम, रवि, धर्मेन्द्र, आलोक, अभिषेक, कुंदन, सुरज, आर के सागर, अभिषेक, विवेक, ललन, सुमित, पुरुषोत्तम, अश्विनी, राहुल, प्रभात, राजीव, सोनू, नरेंद्र, धर्मवीर, राकेश, रिजवान, फैज अकरम, सुधांशु, विनय, विकास, धनंजय, जगतनारायण, विपीन, शशि भूषण, सनम खानम आदि लोग शामिल थे।nalanda darpan news 2

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!