अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      बोला JJB से रिहा बालक- ‘वह पढ़ेगा, अच्छा बनेगा, ‘सर’ से बोल के आएं हैं’

      इसलामपुर (नालंदा दर्पण)। स्थानीय थाना पुलिस ने कुछ दिनों पहले इसी थाना के एक गांव के एक बालक को चोरी के आरोप में बिहार शरीफ बाल किशोर न्यायलय में प्रस्तुत किया था। आज कोर्ट के आदेश से उसे आज सही सलामत लाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

      NALANDA JJB manvendra mishra 5थानाध्यक्ष शरद कुमार रंजन ने बताया कि चोरी की मामले एक किशोर को गिरफ्तार कर बाल किशोर न्यायालय को सुपुर्द किया गया था। जहां से उसे दीपनगर पर्वेक्षण गृह में भेज दिया गया था।

      लेकिन आज जिला किशोर न्याय परिषद के प्रधान दंडाधिकारी सह अपर मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी मानवेन्द्र मिश्रा की अदालत के आदेशानुसार दरोगा रामचंद्र मांझी ने उक्त किशोर को लाकर सुरक्षित घर पहुंचा दिया गया है और ग्रामीणों को उसे व उसके परिवार की देखरेख करने का निर्देश दिया गया है।

      थानाध्यक्ष ने कहा कि कोर्ट से मिले निर्देश का अक्षरशः पालन किया जाएगा।

      वही प्रखंड विकास पदाधिकरी प्रियदर्शी राजेश पायरट ने कहा कि बाल किशोर न्याय परिषद की ओर से उन्हें जो भी निर्देश मिले हैं, उसे जल्द ही पूरा करेंगे। हर संभव सरकारी योजनाओं का लाब दिलवाया जाएगा।NALANDA JJB manvendra mishra 4

      वहीं रिहा हुए किशोर ने बाल किशोर न्यायलय की जज शाहब को भगवान की संज्ञा देते हुए कहा कि वे बहुत अच्छे हैं। ‘……’ में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होती थी। उसे अच्छा खाना मिलता था। आराम से सोते थे। खेलते थे। सीखते पढ़ते थे। लेकिन अब वह कभी कोई गलत काम नहीं करेगा।

      किशोर ने इस संवाददाता को पर्यवेक्षण गृह से आते वक्त मिले भोजन, वस्त्रादि सामग्री दिखाते हुए कहा कि वहां से मां के लिए साड़ी भी मिली है। उसकी मां फटी-पुरानी पहनती है। वह उसे जाकर पहनाएगा। अब वह बहुत खुश है। अच्छा आदमी बनकर वह उन सबसे मिलने जरुर जाएगा, जिसे वहां उसने देखा है।

      हालांकि यह बताने के दौरान उक्त किशोर की आंख में आंसू डबडबा गई कि पिता की मौत के बाद उसकी मां बीमार रहती है। लोग उसे ‘पागल’ कहते हैं। लेकिन वह अपनी मां का ईलाज कराएगा। उसे डॉक्टर से दिखाएगा। छोटा भाई को सरकारी स्कूल भेजेगा। वह भी स्कूल जाएगा। कमाएगा भी। ‘सर’ से बोल के आए हैं।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!