अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      देखिए कोरोना संक्रमण का सैलाब, यहां झक मार रहा है निर्वाचन के नकारे!

      नालंदा दर्पण डेस्क। एक ओर जहाँ निर्वाचन आयोग कोविड-19 की गाइडलाइंस की पालन  कराते हुए बिहार विधानसभा चुनाव कराने की बात करते है।

      corona nalanda islampur election 2वही एक ऐसी खबर आपको दिखाने जा रहे हैं जिसे निर्वाचन आयोग भी देखकर भौच्चक रह जायेंगे। की इस तरह से राजनीतिक दलों के लोग उनके आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे।

      यह तस्वीर  नालन्दा जिले के इस्लामपुर प्रखंड के खानगाह मैदान की है, जहाँ राजद उम्मीदवार राकेश रौशन की नामांकन के बाद जनसैलाब उमड़ पड़ा है।

      जैसे लग ही नही रहा है कि कुछ दिन पहले तक यही जनता थी, जिसे कोरोना के नाम पर घरों में नजरबंद कर रखा गया था।

      हालांकि राजद के प्रत्याशी इस जनसैलाव को देखकर  गदगद जरूर हो गये होंगे। लेकिन निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देश कोविड 19 की पालन कराना भूल गये।

      अगर यहाँ से कोरोना विस्फोट हुई तो इसकी जिम्मेवारी किसकी होगी। सबसे बड़ी बात यह है कि आखिरकार नालन्दा जिला प्रशासन प्रतिदिन कोविड 19 गाइडलाइंस की पालन करने को लेकर जागरूकता रैली निकाल रही है, अभियान चला रही है।

      फिर भी नेताओं द्वारा इसका पालन नहीं किया जा रहा है। उन्हें तो अपनी ताकत प्रदर्शित करनी है। हालांकि यहां कहा जा सकता है कि कोरोना के नाम पर यहां नीचे से उपर के अधिकारी सिर्फ लूट-खसोंट मचा रहे हैं। जो सुशासन की कोख से पैदा हुए हैं।

      इस्लामपुर की यह तस्वीर सिर्फ़ बानगी भर है।जब चुनाव अभियान के दौरान आकाश में राजनीतिक दलों के उड़नखटोले उड़गे तो भीड़ का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।

      यह तस्वीर बताती है कि जनता बहुत जल्द अपनी दर्द और पीड़ा को भूल जानवरों की तरह नेताओं की गुलाम की तरह व्यवहार कर रही है।

      नेता अपने वोट के लिये निरीह जनता को कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा कर मौत के मुंह में धकेल रहे हैं।

      corona nalanda islampur election 1

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!