अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      प्रशासन की चुस्ती के बीच भक्तिमय हुआ छोटी औगांरी सूर्य मंदिर धाम

      इसलामपुर(नालंदा दर्पण)। स्थानीय वुढानगर स्थित प्राचीन भगवान भास्कर की मंदिर छोटी औगांरीधाम के नाम से प्रसिद्ध है। इस स्थल पर शादी विवाह के लग्न-मुहूर्त में भी भीड़ लगी रहती है।

      CHHOTO AUNGARI DHAMआस्था है कि इस मंदिर में पूजा-अर्चना करने मन्नतें पूरी होती है। यही वजह है कि यहां हर रविवार को पूजा अर्चना करने वाले श्रदाल्लुओं की काफी संख्या मंदिर में भीड लगी रहती है।

      यहां छठ पूजा के अवसर पर दूर दराज से लोग यहाँ आकर व्रती भगवान भास्कर की अराधना में डटे रहते है। इस दौरान सूर्य सरोवर की पानी का साफ सफाई किया जाता है तथा सरोवर मे वैरेकेटिंग कर दिया जाता है। ताकि छठव्रतियों को परेशानी का सामना नहीं करना पडे।

      नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि घाटों की सफाई के साथ रोशनी एंव पेयजल का उतम व्यावस्था किया गया है और 2 चेजिंग रुम का भी व्यवस्था किया गया है। ताकि बाहर से मंदिर में या घाट पर पूजा अर्चना करने वाले छठव्रतियों को कठिनाइयो का सामना नहीं करना पड़े।

      उन्होने कहा कि केविड-19 से बचने के लिए नियमों का पालन करने का छठ व्रतियों व बुजर्गों से अपील किया जा रहा है। ताकि संक्रामक से बचाव हो सके।

      इधर नहाय-खाय के साथ ही आज चारदिवसीय छठ पर्व के खरना को लेकर नगर में भक्तिमय वातावरण का महौल बना है। चौक-चौराहों पर पूजा-फल की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ जुटी है। बाजारों की रौनक बढ़ गयी है।

      उधर इस घाट का जायजा डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद एंव एसडीओ राधाकांत ने अधिकारियो के साथ जायजा लिया।और कोविड 19 से बचने के लिए कई प्रकार की दिशा निर्देश दिए।

      इस दौरान सीऔ नलीन विनोद पुष्पराज ने बताया कि खेतों मे पराली नहीं जलाना है। जलाने वालो पर कार्रवाई किया जायेगा।

      इस मौके पर थानाध्यझ शरद कुमार रंजन,उप मुख्यपार्षद एजाज अहमद, रवि सिंह,पंकज पांडेय,इंद्रदेव चंद्रवंशी,दिलसाद आदि लोग मौजुद थे।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!