अन्य

    बैंक मित्र ने खाताधारक संग की यूं धोखाधड़ी, मामला पहुंचा थाना

    -

    ग्रामीणों की मानें तो इस बैंक मित्र के खिलाफ इस प्रकार के शिकायत को लेकर हमेशा हो-हंगामा होते रहता है

    नालंदा दर्पण डेस्क। नगरनौसा प्रखंड के अंतर्गत दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक लोदीपुर की शाखा का दामोदरपुर बल्धा पंचायत का एक बैंक मित्र पर अपने ही ग्राहक के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगा है।

    South Bihar Gramin Bank Mitra cheated with the account holder the matter reached the police station 1 1इस संबंध में नगरनौसा थाना में आवेदन देकर पीड़ित बैंक मित्र के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रकम हस्ताक्षरित करने की मांग की है।

    बताया जाता है कि बैंक मित्र विवेकानंद कुमार ने अपने बैंक के खाताधारक स्वेता कुमारी को 35000 रूपये की राशि फर्जीवाड़ा कर उसके बैंक अकाउंट से उड़ा दिये।

    इसकी  जानकारी खाताधारक को तब मिली जब वो अपना खाता का विवरण अपने पासबुक पर प्रिंट करा ली। उसके पांव तले की जमीन खिसक गई जब उसने देखा कि उसके अकाउंट से 35 हजार रुपए निकल चुका है।

    खाताधारक स्वेता कुमारी  ने जब इस संदर्भ मे अपने संबंधित बैंक मित्र से पूछताछ करने पहुँची तो पहले तो बैंक मित्र ने आनाकानी की, लेकिन जब हल्ला-हंगामा सुनकर ग्रामीणों का जमावड़ा लगना शुरू हुआ तो बैंक मित्र विवेकानंद कुमार ने आवेदिका के द्वारा प्रस्तुत की गई साक्ष्य को मानते हुए यह कबुल किया कि उससे  गलती हो गई है। पैसा हस्ताक्षरित कर दिया जाएगा।

    South Bihar Gramin Bank Mitra cheated with the account holder the matter reached the police station 2खाताधारक स्वेता कुमारी ने बताया कि अपने खाते की शेष राशि जाँच कराने बैंक मित्र विवेकानंद कुमार के पास 21 फरवरी, 2021 को पहुँची थी तो अपने मशीन पर अंगूठे का निशान लेकर बोला कि लिंक फेल है। आज नही हो पायेगा।

    पुनः 10 मार्च,2021 को 25000  रूपया अपने खाता मे जमा करने गई तो बैंक मित्र ने रूपया लेकर प्राप्ति पर्ची देकर बोला कि आपके खाते मे जमा कर दिया गया।

    लेकिन खाताधारी ने जब खाता का विवरण प्रिंट करवाया तो उसके होश यह जानकर उङ गये 21 फरवरी, 2021 को उनके खाते से 10000 रूपये की राशि निकाली गई है। और तो और 25000 रूपये भी खाते मे जमा नही की गई है।

    खाताधारी स्वेता कुमारी ने इस मामले में नगरनौसा थानाध्यक्ष को बैंक मित्र के खिलाफ लिखित आवेदन देकर कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई करते हुये फर्जीवाड़ा किये गये राशि को अपने खाते मे स्थानांतरित करवाने की गुहार लगाई है।

    इस संदर्भ में नगरनौसा थानाध्यक्ष नारद मुनि ने बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ है जांचोपरान्त इस फर्जीवाड़ा में संलिप्त लोगो पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here