अन्य
    अन्य

      आवारा कुत्ते की सूझबूझ से चोरी होने से बची बाइक, सीसीटीवी में कैद

      "कहने को वो कुत्ता है, लेकिन कुत्ता कहने की इच्छा नही होती। कुछ आदमी कुते से बदतर है,कुछ कुत्ते आदमी से बेहतर है...

      बिहारशरीफ (संजय कुमार)।  मशहूर शायर  फैज की कुत्ते पर लिखी गई उपरोक्त  ऐसी ही कविता को चरितार्थ किया है गलियों के आवारा बेकार समझे जाने वाले कुत्ते ने, जो हमेशा इंसानों की दुत्कार सहता है।

      बिहारशरीफ शहर के गलियों एवं सड़कों पर आवारा कुत्ते दिन रात चहल कदमी करते नजर आते हैं। कभी-कभी तो इन कुत्तों से लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ता है।

      परंतु, इन्हीं लावारिस कुत्तों के कारण एक व्यक्ति की मोटरसाइकिल चोरी होने से बच गई और चोर को भागना पड़ा। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है।

      बताया जाता है कि दीपनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत वाजार समिति स्थित अंबेडकर चौराहा से थोड़ी दूर आगे  जाकर, 17 नंबर जाने वाले राष्ट्रीय उच्च पर स्थित है, मां शीतला हॉस्पिटल। इसी हॉस्पिटल में संतोष कुमार  नामक एक कर्मी हैं।

      बताया जाता है कि हॉस्पिटल के नीचे वह प्रतिदिन की तरह घटना वाले दिन 5 मार्च को भी अपनी मोटरसाइकिल लगाकर रात्रि में क्लीनिक में आराम कर रहे थे।

      उसी 5 मार्च की रात करीब 1:45 बजे दो चोर मोटरसाइकिल चोरी करने की नियत से मोटरसाइकिल के पास आए। अपना मुंह को ढक लिया तथा मोटरसाइकिल को उठाकर किनारे ले जाने लगे।

      तभी सड़कों पर विचरण करने वाले लावारिस कुत्तों ने भौंकना चालू किया। परंतु उन चोरों पर कोई असर नहीं पड़ा। उस क्लीनिक के बगल में एक स्टील की दुकान है। वहीं पर एक नाइट  गार्ड रहता है। जो एक ठेला पर सो रहा था।

      जब कुत्तों ने देखा कि वह चोर को भगाने में असफल साबित हो रहा है तो उसने सो रहे नाइट गार्ड पर कूद पड़ा। जिससे वह हङ़बङ़ा  कर नाइट गार्ड उठा और टॉर्च जला कर इधर-उधर देखने लगा। उसे देख दोनों चोर भाग गए।

      पूरी घटना की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। कैमरे में साफ दिख रहा है कि कुत्ता भौंक रहा है। इसका असर चोरों पर नहीं पङ़ रहा हैं।

      चोर मोटरसाइकिल को उठाकर किनारे ले जाकर ताला तोड़ रहा था। गार्ड के देखते ही चोर भाग गया है। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है तथा लोग कुत्ते की तारीफ कर रहे हैं।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      Related News