अन्य

    पुलिस पर भारी बदमाशः हत्या-लूट की बढ़ते वारदात से सहमे लोग, हरनौत में 15 लाख का डाका तो…

    “सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में पुलिस कितना भी हाथ-पैर मार ले, अपराधियों के सामने बोनी ही साबित है। इसका एक बड़ा कारण पुलिस तंत्र के थाना स्तर पर दारु-बालू जैसे अवैध धंधे की मलाई में व्यस्त रहना है। पिछले 24 घंटे के भीतर जिस तरह के अपराध हुए हैं, उससे साफ जाहिर है कि यहाँ अपराधी चुस्त हैं और पुलिस बिल्कुल सुस्त। थानेदारों को वर्तमान एसपी हरि प्रसाथ एस. की  चिकौटी का कोई फल देखने को नहीं मिल रहा…

    बिहार शरीफ (नालंदा दर्पण)। खबर है कि हरनौत थाना क्षेत्र के छोटकी पुल के पास एनएच-20 किनारे सशस्त्र लुटेरों ने हथियार के बल बाइक-स्कूटी शोरूम के मालिक मुकेश कुमार के घर से 15 लाख रुपए की संपति लूट ली। इस दौरान बदमाशों ने पूरे परिवार को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट भी की।

    शातिर लूटेरे घर से सीसीटीवी कैमरा व उसका डीवीआर भी साथ ले गए। हालांकि, पड़ोसी के कैमरे में कैद फुटेज के आधार पर पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

    पीड़ित मुकेश कुमार के अनुसार उनके घर से ढाई लाख रुपए नगद एवं सोने-चांदी के जेवर समेत करीब 15 लाख रुपए से अधिक मूल्य की संपति की लूट हुई है।

    खबरों के मुताबिक लुटेरों ने सबसे पहले घर में लगे सीसीटीवी कैमरे और उसका डीवीआर खोल लिया और उसके बीद लूट की घटना को अंजाम दिया।

    पीड़ित मुकेश का पैतृक गांव अस्थावां का शाहबाजपुर गांव बताया जाता है। हरनौत में भूमि खरीद कर उन्होंने शोरूम बनाया है। उसी शो रुम के पहले तल्ले पर उनका आवास है। जहां वह पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते हैं।

    उन्होंने जब लुटेरों का विरोध किया तो कमरे में मौजूद पांच अन्य लुटेरों ने पिस्तौल की बट से उनकी पिटाई करने लगे। जिससे वे जख्मी हो गए। लूटेरों ने दंपती को बेड पर रस्सी से बांध दिया। इसके बाद घर में लूटपाट करने लगे।

    इसके ठीक पहले हरनौत के एक अन्य वाहन शो रूम में लुटेरों की दाल नहीं गली तो टीवीएस शो रूम के मालिक के घर को निशाना बनाया।

    सूर्या मोटर्स शो रूम संचालक के अनुसार करीब साढ़े ग्याह बजे एक सवारी गाड़ी सड़क पर आकर रुकी। वाहन पर 15-16 लोग सवार थे। इधर-उधर टोह लेने के बाद वाहन सवार वहां से चले गए। आशंका है कि वाहन पर सवार लुटेरे थे। यहां दाल नहीं गलने पर दूसरे परिवार को निशाना बनाया।

    व्यवसायी को पीट-पीट कर लूटः वहीं हरनौत थाना क्षेत्र में ही चंडी मोड़ के पास गुरुवार की शाम नशे में धुत्त तीन शराबियों ने व्यवसायी को पीटकर रुपये व अन्य सामान लूट लिये।

    मिल्की गांव निवासी शंभु कुमार सिंह के अनुसार वह जेनरल स्टोर का सामान टेम्पो से दुकानों में पहुंचाते हैं।

    गुरुवार को चंडी मोड़ के पास बदमाशों ने उन्हें पोरई गांव पहुंचाने को कहा। इन्कार करने पर मारपीट कर टेम्पो का शीशा तोड़ दिया और 15 हजार रुपये नगद व अन्य कीमती सामान लूट लिये।

    बाइक सवार लोगों से लूटपाटः नगरनौसा थाना क्षेत्र के लच्छू बिगहा रेलवे क्रॉसिंग के समीप हथियार से लैस 5 बदमाशों ने तीन बाइक पर सवार लोगों से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।

    लूट के शिकार होने वालों में करायपरसुराय निवासी अनिल कुमार, मंटू कुमार से नगदी, मोबाइल, हेजलमेट, चिकसौरा के हुड़ाड़ी निवासी जगदीश प्रसाद, विजय यादव बताए जाते हैं, जिनसे नगद समेत मोबाइल आदि की लूट हुई है।

    विरोध पर बदमाशों ने तीनों पीड़ित की पिस्तौल की बट से पिटाई भी की। घटना को अंजाम देकर सारे बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

    बताया जाता है कि बाइक पर सवार तीनों पीड़ित शादी समारोह से लौट रहे थे। उसी दौरान लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने इस वारदात की कोई भनक नहीं लगी।

    बता दें कि नगरनौसा थाना क्षेत्र में बदमाश बेलगाम हो चुके हैं। यहाँ आए दिन चोरी, लूट, डकैती की घटना को अंजाम दे रहे हैं। इससे ग्रामीण पुलिस कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। आश्चर्य है कि किसी भी घटना का पुलिस खुलासा नहीं कर पाती है।

    बदमाशों ने युवक को मार दी गोलीः बिंद थाना क्षेत्र के खानपुर गांव में दिनकर यादव नामक युवक की पिटाई करते हुए उसे गोली मार दी।

    परिजन उसे गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल लेकर पहुंचे। जहाँ से प्राथमिक उपचार के बाद उसे रेफर कर दिया गया।

    परिजनों के मु