अन्य
    Saturday, September 7, 2024
    अन्य

      किसान सलाहकारों ने हड़ताल के 26 वें दिन आदेश की प्रतियां जला किया  प्रदर्शन

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। राज्यव्यापी आंदोलन के तहत जिले के किसान सलाहकार छह जून से बेमियादी हड़ताल पर हैं। लेकिन, अब तक उनकी मांगों की पूर्ति नहीं हुई है।

      तीन दिन पहले डीएओ द्वारा सलाहकारों से स्पष्टीकरण पूछा गया था। कहा गया कि पत्र प्राप्ति के साथ ही कार्य पर लौट आएं। अन्यथा चयन मुक्त करने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाएगी।

      जारी इस आदेश से सलाहकार संघ और भड़क गया है। नाराजगी प्रकट करते हुए शनिवार को जिला कृषि कार्यालय के पास सदस्यों ने आदेश की प्रतियां जलायीं।

      इस दौरान अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी। कहा, पहले मांगें पूरी हो, उसके बाद ही काम पर लौटेंगे। इस बार आर-पार की लड़ाई है। हर कीमत पर अपना हक लेकर रहेंगे।

      जिला किसान सलाहकार संघ के अध्यक्ष बृजेश नारायण और सचिव राकेश कुमार ने कहा कि सरकार किसान सलाहकारों को जनवेसक के पद पर समायोजन करे। उसके अनुरूप वेतन दे।

      संघ के नेताओं ने कहा कि वर्ष 2010 से महज 13 हजार के मानदेय पर काम लिया जा रहा है। जबतक मांगें पूरी नहीं हो जाती है, हड़ताल जारी रहेगी। मौके पर अविनाश कुमार, सुनील कुमार, विक्की कुमार, पिन्नु कुमार, निरंजन कुमार आदि मौजूद थे।

       

       

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!