अन्य
    Saturday, March 2, 2024
    अन्य

      नगरनौसा हाई स्कूल के छात्रों ने दो घंटा धूप में खड़े रहने के विरोध में प्रखंड कार्यालय पहुंच बीडीओ से की शिकायत

      नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। नगरनौसा हाई स्कूल के चापाकल में बालू डालने का आरोप लगा स्कूल सभी छात्र को दो घंटे धूप में विद्यालय प्रबंधन ने खड़ा कर दिया। इधर धूप में दो घंटा खड़े रहने से आक्रोशित छात्र प्रखंड कार्यालय पहुंच विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया।

      Students of Nagarnausa High School complained to the BDO against standing in the sun for two hours reached the block office 1छात्रों का आरोप था कि चापाकल में हमलोगों ने बालू नहीं डाला उसके बाद भी हमलोगों को कक्षा में न जाने देकर धूपा में खड़ा कर दिया गया कि सभी छात्र को सजा मिलेगा। गलती चाहे कोई भी करे।

      इधर सैकड़ों छात्र के प्रखंड कार्यालय पहुँचे देख बीडीओ प्रेम राज ने छात्रों से उनकी समस्या के बारे में पूछताछ कर खुद हाई स्कूल नगरनौसा पहुंच छात्रों को कक्षा में बैठाया।

      छात्रों ने विद्यालय प्रबंधन पर आरोप लगाया कि अक्सर छात्रों को विद्यालय प्रबंधन द्वारा परेशान किया जाता है। सबसे ज्यादा परेशान ओझा सर द्वारा किया जाता है। छात्रों को वेवजह पिटाई किया जाता है। जबकि छात्राओं को कोई परेशानी नहीं होती।

      ओझा सर विद्यालय में सिर्फ़ बैठे रहते हैं। कभी-कभी क्लास लेने जाते हैं। विद्यालय के कुछ शिक्षक को छोड़कर अधिकांश शिक्षक स्टॉफ रूम में बैठे रहते हैं। बच्चों को पढ़ाई के नाम पर सिर्फ़ खाना पूर्ति किया जा रहा है। विद्यार्थियों से नामांकन के वक्त भी ज्यादा शुल्क लिया जाता है।

      बगल के  विद्यालय से एक सौ से दो सौ तक ज्यादा पैसा लिया जाता है। कुछ पैसा का विद्यालय द्वारा रशीद भी नहीं दिया जाता हैं। सिर्फ़ पैसा लिया जाता हैं और जब तक कोई विद्यार्थी पैसा नहीं देता तो उसे न तो परीक्षा  में बैठने दिया जाता है और न ही क्लास में आने दिया जाता हैं। नगरनौसा हाई स्कूल अपनी मनमानी से चल रही है।

      बीडीओ प्रेम राज ने बताया कि छात्रों के समस्या को खत्म कर क्लास में बैठा दिया गया है। विद्यालय का खराब मोटर जल्द ही बनकर आ जायेगा।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!