अन्य
    Sunday, April 21, 2024
    अन्य

      पूर्व पंसस-मुखिया ने लगाई फांसी, परिजन बोले नहीं था कोई विवाद, लेकिन…!

      बिहार शरीफ (आशीष कुमार)। नालंदा में पूर्व मुखिया ने फांसी लगा रविवार को आत्महत्या कर ली। मामला दीपनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत मेहनौर गांव का है। मृतका इसी गाँव के निवासी कौशलेंद्र प्रसाद की 40 वर्षीया पत्नी निशा देवी है।

      मृतका निशा देवी 5 सालों तक मुखिया के पद के अलावे 10 वर्षो तक पंचायत समिति सदस्य के पद पर भी रह चुकी थी।

      निशा देवी के पुत्र प्रियांशु कुमार ने बताया कि सुबह 9:00 बजे उसने अपने मां के कमरे का दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया तो दरवाजा अंदर से बंद था। उसकी मां ने कुछ प्रतिक्रिया दी। इसके उपरांत जब घंटा घर बीत जाने के बाद भी उसकी मां बाहर नहीं निकली तो वह पुनः दरवाजा खुलवाने का प्रयास करने लगा।

      इसके बाद कमरे के अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने लगी। तब उसने अपने पंचायत के सरपंच को बुलाया। वेंटिलेटर से अंदर झांक कर देखा तो उसकी माँ फंदे से लटक रही थी। जिसके उपरांत इस बात की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई।

      मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतारा और अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया।

      फिलहाल पूर्व मुखिया ने आत्महत्या क्यों की है। इस बार में परिजन कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं।

      शनिवार को ही मायके से आई थी निशा देवीः निशा देवी शनिवार को ही पावापुरी ओपी के चोरसुआ गांव अपने मायके से ससुराल पहुंची थी। और रविवार को उसने खुद को कमरे में बंद कर फंदे से लटक खुदकुशी कर ली। मृतका के दो पुत्र सौरव एवं सुमित है।

      यूडी केस दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई में जुटी पुलिसः दीपनगर थाना के प्रभारी थाना अध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि घरेलू कलह के कारण महिला ने फांसी लगा खुदकुशी कर ली है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। यूडी केस दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। वहीं शव को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!