अन्य
    Monday, June 24, 2024
    अन्य

      नालंदा लोकसभा चुनाव को लेकर सभी हेलीपैडों को अलर्ट रखने का आदेश

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला अधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 को स्वच्छ, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के उद्देश्य से निर्वाचन कोषांग एवं सीएपीएफ कोषांग के संबंधित पदाधिकारियों के साथ शनिवार को समीक्षा बैठक की।

      समीक्षा के क्रम में अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि निर्वाचन कोषांग के माध्यम से संबंधित कोषांग तक सभी पत्रों को शीघ्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। साथ ही सभी पत्रों का फॉलोअप करना सुनिश्चित करें।

      कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि जिले के सभी हेलीपैड को आसन्न चुनाव को देखते हुए क्रियाशील रखना सुनिश्चित करें।

      जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सत्यापित मतदान केंद्रों का लिस्ट सभी राजनीतिक दलों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी या निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर इसे अपलोड करना सुनिश्चित करें।

      साथ ही निर्वाचन आयोग के कंट्रोल टेबल डेटाबेस पर अपलोड करना भी सुनिश्चित करेंगे। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ एवं एइआरओ की वैकेंसी चेक करना सुनिश्चित करें। बीएलओ एवं एइआरओ का कार्यकाल 3 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

      इसके अलावा बूथ लेवल एजेंट के साथ बैठक सुनिश्चित करने, कंटीन्यूअस अपडेशन, इपिक वितरण, इवीएम, वीवीपैट, डिस्पैच सेंटर, मतगणना केंद्र आदि विषयों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ होने वाली बैठक की पूर्व तैयारी सुनिश्चित करें।

      सीएपीएफ कोषांग के समीक्षा के क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि फोर्स के आवासन के लिए प्रत्येक प्रखंडों में दो चिन्हित स्थलों पर चेक लिस्ट के अनुसार कमरा, शौचालय, पीने का पानी, किचेन, बिजली, बैरक, स्टोर रूम, वाहन, महिला फोर्स के लिए अलग-अलग व्यवस्था आदि हर हाल में सुनिश्चित की जाए।

      इस अवसर पर अपर समाहर्ता, नोडल पदाधिकारी निर्वाचन कोषांग, सीएपीएफ कोषांग, जिला उप निर्वाचन पदाधिक पुलिस उपाधीक्षक, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=dVS3WjUDo_Y[/embedyt]

      बैंककर्मियों ने बिहारशरीफ नगर में ऋण वापसी को लेकर चलाया अनोखा अभियान

      राजगीर-बिहारशरीफ मार्ग पर महिला की गला रेतकर निर्मम हत्या

      नालंदा में BSEB की बड़ी कार्रवाई, 36 हाई स्कूल की मान्यता रद्द

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=eTt1BeTDOt0[/embedyt]

      मंत्री श्रवण कुमार के घर में सरकारी योजनाओं की लूट का आलम देखिए

      नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

       

      2 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!