अन्य
    Saturday, July 20, 2024
    अन्य

      राजगीर नेचर सफारी में बनेगा डायनासोर पार्क समेत एक और बड़ा ग्लास ब्रिज

      नालंदा दर्पण डेस्क। देश-विदेश के पर्यटकों के लिए राजगीर से नए साल पर एक बड़ी खुशखबरी है। यहां पर्यटकों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए वन विभाग ने नेचर सफारी पार्क में ही दूसरा बड़ा ग्लास ब्रिज बनाने का निर्णय लिया है। जिसका प्रस्ताव विभाग को जल्द ही भेजा जाएगा।

      Rajgir Glass Bridgeनया ग्लास ब्रिज वर्तमान ग्लास बिज से बड़ा होगा। ताकि अधिक से अधिक पर्यटक इसका आनंद उठा सकें। नये वित्तीय वर्ष में नए ग्लास ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। यह नेचर सफारी कैंपस में ही बनाया जाएगा।

      इतना ही नहीं एक और ग्लास ब्रिज के साथ-साथ डायनासोर पार्क का भी निर्माण कार्य किया जाएगा। यह बिहार का पहला डायनासोर पार्क होगा।

      डीएफओ राजकुमार के अनुसार यहाँ पर्यटकों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए वन विभाग द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है। प्रस्तावित नया ग्लास ब्रिज वर्तमान ग्लास ब्रिज से भी बड़ा बनाया जाएगा।

      उन्होंने बताया कि नेचर सफारी पार्क के ग्लास बिज को देखने के लिए पर्यटकों का अधिक भीड़ जुट रही है। इसी को देखते हुए नेचर सफारी कैंपस में ही एक और बड़ा ग्लास ब्रिज का निर्माण कार्य नए वित्तीय वर्ष में शुरू होगा।

      उन्होंने कहा कि नए ग्लास ब्रिज के निर्माण कार्य को लेकर विभाग को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। नए ग्लास ब्रिज के साथ-साथ यहां डायनासोर पार्क का भी निर्माण कार्य किया जाएगा। जिसका भी प्रस्ताव भेजा जा रहा है। दोनों का निर्माण कार्य नई वित्तीय वर्ष में शुरू हो जाएगा।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!