अन्य
    Saturday, March 2, 2024
    अन्य

      बीएयू कुलपति ने नालन्दा उद्यान महाविद्यालय नूरसराय का किया निरीक्षण,अब कृषि महाविद्यालयों में 60 के जगह 100 का होगा नामांकन

      नूरसराय (नालंदा दर्पण)। बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर, भागलपुर के कुलपति डॉ. दुनिया राम सिंह ने आज मंगलवार को नालन्दा उद्यान महाविद्यालय नूरसराय का औचक निरीक्षण किया।

      औचक निरीक्षण के दौरान कुलपति ने नैक व एनआईआरएफ में महाविद्यालय के चयन के लिए किए जा रहे तैयारी का जांच किया। महाविद्यालय के सभी प्रयोगशाला, स्मार्ट क्लास रूम,एरिसेल, लाइब्रेरी का गहन निरीक्षण किया।

      निरीक्षण के उपरांत महाविद्यालय के सभागार में कृषि वैज्ञानिकों के साथ कुलपति ने बैठक किया। जिसमें महाविद्यालय के प्रत्येक वैज्ञानिक के द्वारा किये जा रहे शिक्षण कार्य,प्रसार कार्य व शोध कार्य का विशेष चर्चा कर कुलपति को अवगत कराया।

      कुलपति ने सभी वैज्ञानिकों को बाह्य श्रोत से श्रोत परियोजना बनाकर उसपर कार्य करने का निर्देश सभी वैज्ञानिकों को दिया। पढ़ाई में कमजोर छात्रों को विशेष वर्ग चलाने का निर्देश प्राचार्य डॉ. पंचम कुमार सिंह को दिया।

      महाविद्यालय के पीआरओ डॉ. बिनोद कुमार ने बताया कि कुलपति के अथक प्रयास से बीएयू सबौर के सभीं कृषि महाविद्यालयों में आगामी सत्र से 60 के जगह 100 छात्रों का नामांकन होगा।

      मौके पर प्राचार्य डॉ. पीके सिंह, डॉ. डीके महतो, डॉ. एपी सिंह, डॉ. संजय कुमार सिंह, डॉ. शशांक सोलंकी, डॉ. एसके चौधरी, प्रो. शशिकांत, डॉ. आलोक कुमार, डॉ. सरदार सुनील सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!