अन्य
    Monday, February 26, 2024
    अन्य

      हरनौत में अपराधियों का दबदबा, भाकपा माले ने थाना में लगाई गुहार

      हरनौत (नालंदा दर्पण)। हरनौत में अपराधियों का बोलबाला दिख रहा है। कहने को हरनौत आदर्श थाना क्षेत्र है, बाबजूद यहां क्राइम का ग्राफ बढ़ा हुआ है। दस दिन पूर्व हरनौत थाना क्षेत्र के डिहरी गढ़ में क्रिकेट खेलने को लेकर बच्चों में हुए विवाद में फायरिंग की घटना हो चुकी है। बदमाश घर पर चढ़ कर रोज जान मारने की धमकी दे रहा है।

      Dominance of criminals in Harnaut CPIML appealed to the police station 2वहीं बुधवार को हरनौत बाजार के थाना रोड़ के पास एक चाय दुकान के पास एक महिला के साथ कुछ बदमाश छेड़खानी कर रहा था। वहीं पास बैठे हरनौत नगर पंचायत के सफाई कर्मी सिकन्दर डोम ने बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों ने सिकन्दर डोम को बुरी तरह से मारपीट किया जिससे पैर टूट गया और सर फट गया है।

      इन दोनों घटनाओं के आरोपी के खिलाफ थाना कांड संख्या- 690 / 23 / 13 / 12 / 23, 705 / 23 / 21 / 12/ 23 एसी/एसटी एक्ट व संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बावजूद अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर है वहीं  हर रोज जान मारने की धमकी दे रहा है।

      पुलिस की इस अकर्मण्यता एवं लापरवाही पर भाकपा माले ने चिंता जताई है। भाकपा माले प्रभारी वीरेश कुमार ने कहा कि हरनौत में अपराधियों का बोलबाला है। उन्होंने हरनौत थाना में पुलिस से मिल कर बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

      पुलिस को चेतावनी देते हुए तीन दिन के अंदर अपराधियों को गिरफ्तार करने और पीड़ित को बेहतर इलाज की मांग की है हरनौत पुलिस से की। भाकपा माले ने कहा कि पुलिस अपराधिओं को गिरफ्तार नहीं करती है तो भाकपा माले पुलिस और अपराधिओं के खिलाफ प्रतिरोध सभा और मार्च निकालेगी।

      वहीं जिले से घटना की जांच करने आए तीन सदस्यीय टीम में महेश दास बिहार राज्य अस्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के राज्य उपाध्यक्ष, दास मनोज, आल इंडिया म्युनिसिपल वर्कर फेडरेशन सदस्य, रामप्रीत केवट ने कड़ी निंदा करते हुए कहा कि अपराधियों को तत्काल गिरफतार करें  तथा जख्मी सिकन्दर डोम का बेहतर इलाज का गारंटी करने तथा हरनौत नगर पंचायत की सफाई कर्मी दहशत में सफाई का काम कर रहे हैं इनकी जान माल की सुरक्षा व घायल सिकन्दर डोम की स्वास्थ्य होने तक सवैतनिक छुट्टी पर रखा जाय एवं इलाज का सारा खर्च का भुगतान हरनौत नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी से करने की मांग की है।

      हरनौत थाना में शिष्टमंडल में राजदेव पासवान, राजेश कुमार, लालदेव रविदास, शंभू डोम, लछमिनिया देवी, प्रेमा देवी, सीमा देवी, वेला, रूमा देवी, गूंजा देवी व दर्जनों सफाई कर्मी उपस्थित हुए।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!