December,2,2021
15 C
Patna
Thursday, December 2, 2021
अन्य

    यहाँ मची है महादलित समाज का सबसे अधिक पढ़ा-लिखा मुखिया प्रत्याशी की धूम

    नालंदा दर्पण डेस्क। इस बार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में हर समाज के पढ़े-लिखे लोग खुलकर सामने दंगल में उतर रहे हैं।

    वैसे हीं नूरसराय प्रखंड के अजयपुर पंचायत में इस बार महादलित परिवार के उच्च शिक्षा प्राप्त एक बतौर मुखिया प्रत्याशी चुनाव दंगल में उतरकर सनसनी फैला दी है। इस प्रत्याशी की जीत तय मानी जा रही है।

    वह प्रत्याशी हैं अजनौरा गांव निवासी महेश मोची, जो राजनीति शास्त्र में एमए (स्नातकोतर) हैं। यहाँ बाकी प्रत्याशी सिर्फ साक्षर बताए जाते हैं। निवर्तमान मुखिया प्रत्याशी भी महज साक्षर ही है।

    महेश मोची (ढोलक छाप) का सीधा मुकाबला निवर्तमान मुखिया से है। हालांकि निवर्तमान मुखिया ने अपनी ओर से 2-3 डमी प्रत्याशी भी उतार रखे हैं।

    लेकिन इस पंचायत में लोग सर्वाधिक पढ़े-लिखे महेश मोची के पक्ष में दिख रहे हैं, जो महादलित समाज में एक बड़ा बदलाव की ओर इशारा करती है।

    निवर्तमान मुखिया दयानद मांझी की बात करें तो पिछले 5 वर्षो में इनकी कोई उपलब्धि नहीं रही है। सीएम सात निश्चय योजना के तहत नली गली योजना की यहाँ बेड़ा गर्क है।

    इस पंचायत में जल नल योजना का कोई सरकारी रिकार्ड नहीं है, वहीं मनरेगा आदि के कार्य सिर्फ कागज पर ही नजर आते हैं। कई योजना में तो बड़ी राशि की निकासी के बाबजूद कार्य पूरा नहीं किया गया है।

    नीचे तस्वीर में देखिए सीएएम नीतीश कुमार की ड्रीम प्रोजेक्ट नली-गली योजना का हाल कि कहाँ किस मद में कितनी राशि खर्च की गई है, जो लूट खसो़ट का आंकलन करने के लिए काफी है….

    Here is the glory of the most educated head candidate of Mahadalit society 1 1

     

     

     

     

    2 COMMENTS

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    Related News