अन्य
    अन्य

      महाजन्माष्टमीः द्वापर युगीन संयोग पर बना भगवान श्रीकृष्णमय महौल

      इसलामपुर (नालंदा दर्पण )। समूचे इसलामपुर प्रखंड क्षेत्र में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर श्रद्धा, भक्ति और उल्लास का माहौल बना हुआ है। इस अवसर पर लोग व्रत रखकर भगवान श्रीकृष्ण के श्रद्धा और भक्ति में लीन हैं।

      Mahajanmashtami Lord Krishnamay Moul built on Dwapar era coincidence 1 1इसी बीच श्री कृष्ण चेतना समिति के तत्वाधान में इसलामपुर के वुढानगर सुर्य मंदिर प्रागंन और विनोवा आश्रम नौरंगा श्रीकृष्ण चेतना समिति की ओर से श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर विशेष आयोजन किया जा रहा हैं और इस मौके पर भगवान श्रीकृष्ण से जुड़े मंदिरों को खास तौर से सजाया गया है।

      मुसौली गांव के शिव कुमार पांडेय के अनुसार द्वापर युग में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म मथुरा स्थित कंश के कारागार में जिस मुहूर्त में हुआ था। वही मुहूर्त इस बार भी बड़ी संयोग से बन रहा है।

      उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद कृष्ण पक्ष की अर्धरात्रि को अष्टमी तिथि, रोहिणी नक्षत्र और चंद्रमा के वृषभ राशि में गोचर रहने के संयोग के साथ हुआ था। यही संयोग इस बार भी जन्माष्टमी पर बन रहा है। इसको लेकर झेत्र मे यह महापर्व धुमधाम के साथ मनाया जा रहा है।

      Mahajanmashtami Lord Krishnamay Moul built on Dwapar era coincidence 2

      श्रीकृष्ण चेतना समिति अध्यक्ष मुनेश्वर प्रसाद सिंह, सचिव नरेश सिंह प्रमुख मीना देवी, समाजसेवी मिथलेश यादव आदि ने बताया कि स्वागतकांक्षी विधायक राकेश कुमार रौशन है और शाम 6 से 8 वजे तक अतिथियों का संबोधन और 8:30 से 10:30 वजे  पूज्य महाराजी का प्रवचन, 10:35 से जागरण तथा 12 वजे पुजन उपरांत भंडारा का आयोजन किया जायेगा। इस मौके पर वीरेंद्र गोप, उपेंद्र प्रसाद यादव आदि लोग भाग लेगे।

      इधर श्रीकृष्ण चेतना समिति अध्यक्ष सुभाष यादव ने वताया कि यह पर्व धुमधाम के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर राजा राम सिहं, देवेंद्र पांडेय,शिक्षक धीरेंद्र प्रसाद, व्रहमदेव प्रसाद, दिनेश यादव, डा.अभय प्रकाश आदि गणमान्य लोग भाग लेंगे।

       

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      Related News