अन्य
    Sunday, June 23, 2024
    अन्य

      निसंतान दंपतियों की सूनी गोद भरने का काम कर रही है नालंदा आईवीएफ

      बिहारशरीफ (दीपक विश्वकर्मा)। बिहार शरीफ खंदकपर डॉक्टर कॉलोनी स्थित नालंदा आईवीएफ में निसंतान मां की गोद में बच्चों की किलकारी गूंजने लगी है। सूनी मां की गोद को भरकर डॉ सुनीति सिन्हा ने एक सफल प्रयोग किया है। इन विट्रो फर्टिलाइजेशन आईवीएफ केंद्र की सुविधा शुरू होने से जिले वासियों को काफी राहत मिली है।

      Nalanda IVF is working to fill the void of childless couples 1नालंदा मेटरनिटी होम व नालंदा आईवीएफ की निदेशक डॉ सुनीति सिन्हा ने बताया कि नालंदा आईवीएफ  का 1 वर्ष पूरा हो चुका है।

      इस दौरान 50 मां के सूनी गोद को भरने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि 35 साल के सेवाकाल में सैकड़ों बच्चों ने जन्म लिया, लेकिन जो सुख सुनी गोद को भरने में है, वह कहीं और कहां।

      उन्होंने बताया कि कई मरीजों को लंबे समय तक संतान ना होने का दंश झेलते हुए देखा था उसी समय तय कर लिया था कि अब मुझे इनफर्टिलिटी के फील्ड में काम करना है।

      उन्होंने कहा कि किफायती दर पर यहां इलाज किया जाता है ।हमारा किसी से कोई कंपटीशन नहीं है मरीज की खुशी से बढ़कर कोई अवार्ड नहीं है ।हम सिर्फ पैसे के लिए अस्पताल नहीं चलते यह एक इमोशनल इश्यू है।

      इस अवसर पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए शहर के प्रख्यात चिकित्सक डॉक्टर श्याम नारायण प्रसाद ने कहा कि डॉक्टर सुनीति सिन्हा ने जो कदम उठाया है, वह काबिले तारीफ है।

      उन्होंने कहा कि इस चीज के लिए लोगों को बड़े शहरों का सहारा लेना पड़ता था, जो काफी महंगा था मगर कम खर्चे में जो इन्होंने रिजल्ट दिया है। उसके लिए वे उनको मोरल सपोर्ट के अलावे ढेर सारी शुभकामनाएं दूंगा।

      इस मौके पर डॉ अरविंद कुमार सिन्हा, डॉ अजय कुमार सिन्हा, डॉ मनोज कुमार ,डॉक्टर प्रेरणा ,डॉ अभिनव कुमार मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!