अन्य
    Saturday, March 2, 2024
    अन्य

      हरनौत नगर के वार्ड पार्षद रौशन पासवान के हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार करे पुलिस : बसपा

      हरनौत (नालंदा दर्पण)। हरनौत थाना क्षेत्र अंतर्गत हरनौत नगर पंचायत के वार्ड नं 17 के पार्षद रौशन पासवान की पिछले दिनों गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस वादात को लेकर बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार के नेतृत्व में बसपा का एक प्रतिनिधिमंडल मृतक के गांव नियामतपुर पहुंची तथा शोकाकुल परिवार से मिलकर सांत्वना देते हुए धटना की जानकारी ली और मीडिया के माध्यम से हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की।

      Police should immediately arrest the killers of Ward Councilor Roshan Paswan of Harnaut Nagar BSP 1इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि आज प्रशासन और बिहार की सरकार पूरी तरह से सामंतवादी विचार धारा के लोगों एवं मनुवादियों के आगे नतमस्तक है। आज हत्या के तीन दिन बीत जाने के बाद पीड़ित परिवार का कोई सुनने वाला नही है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आपको दलित और पिछड़े का हितैषी बताकर हम बहुजनों को बरगला रहे हैं।

      उन्होंने कहा कि एक तरफ दलित और पिछड़े समाज के भाईयों की हत्याएं सामंतवादी कर रहे हैं और दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नए कानून बनाकर सामंतवादी आनंद मोहन को रिहा करती है, जिसने दलित जिलाधिकारी जी कृष्णैया की हत्या कर दी थी। इस सुशासन की सरकार में पूरे बिहार के दलित, शोषित, वंचित, पिछड़े – अतिपिछड़े अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है, इनका कोई सुनने वाला नही है।

      अनिल कुमार ने कहा क्या पिछड़ों, अति पिछड़ों व दलितों को बिहार में स्वतंत्र जीने का अधिकार नही है। एक विशेष जाति के लोगों द्वारा दलित जनप्रतिनिधि और गरीब के बेटे रौशन पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है, और यहां की प्रशासन इस हत्या को दुर्घटना करार देने में लगी हुई है। किसी का बेटा छीन गया, किसी का पत्नी छीन गया, किसी का भाई छीन गया। क्या दलितों को जनप्रतिनिधि बनने का हक नही है? कौन से संविधान के अनुरूप बिहार की सरकार चल रही है। इसका ज़बाब इस गूंगी और बहरी सरकार को देना हीं पड़ेगा।

      अनिल कुमार ने कहा की मीडिया के माध्यम से बहुजन समाज पार्टी जिला प्रशासन, स्थानीय प्रशासन और बिहार की सरकार को यह कहना चाहती है कि इस मामले को संज्ञान में ले और जल्द से जल्द हत्यारों को गिरफ्तार करे और स्पीडी ट्रायल कराकर अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाय, पीड़ित परिवार को मुआवजा मिले और स्थानीय जो दबंग किस्म के लोग है, उससे परिवार को सुरक्षा की व्यवस्था कराए।

      उन्होंने कहा कि अगर 2 दिनों के अंदर यहां की स्थानीय प्रशासन और जिला प्रशासन हत्या में संलिप्त अपराधियों को गिरफ्तार नही करती है तो बहुजन समाज पार्टी इस मामले को लेकर बड़ा आंदोलन करेगी।

      इस मौके पर प्रदेश महासचिव संजय मंडल, प्रदेश महासचिव अमर आजाद, प्रदेश सचिव प्रमोद कुमार निराला, प्रदेश सचिव अशोक कुमार मांझी, रजनीश पासवान, नरेश पासवान, बबलू पासवान, प्रशांत कुमार, राजा यादव इत्यादि मौजूद थे।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!