अन्य
    Friday, April 12, 2024
    अन्य

      डाकघर कर्मी है सांसद के पैड से ठगी का सरगना, जांच में जुटी साइबर थाना

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। सांसद के लेटर पैड एवं सिग्नेचर का दुरुपयोग कर ठगी करने का मामला उजागर हुआ है। इस मामले में वारसलीगंज थाना क्षेत्र के थेरा गांव निवासी कुमार प्रशांत फर्जी गिरोह में शामिल है। कुमार प्रशांत वारसलीगंज स्थित डाकघर में पदस्थापित है।

      इस मामले में नालंदा साइबर थाना बिहारशरीफ में कार्रवाई करने के लिए सुधीर कुमार पटेल ने आवेदन दिया है। जिसमें लिखा है कि उनका नाम का आईडी बनाकर दुरुपयोग किया गया है। जब मामला उजागर हुआ तो सुधीर कुमार पटेल को जान से मारने की धमकी भेजी गई है।

      पूरे मामले में नवादा डाक अधीक्षक अर्चना कुमारी के विरुद्ध सांसद के लेटर पैड का इस्तेमाल किया गया था और सांसद का फर्जी सिग्नेचर भी किया गया था। जिसकी शिकायत कई वर्षों से हो रही थी और पैसे का लेनदेन की बात सामने आई है।

      इस पूरे मामले की जानकारी जब सांसद को हुई है। तब उच्च पदाधिकारी को सूचना दी गयी। इसके बाद सुधीर कुमार पटेल के फर्जी ईमेल का इस्तेमाल किया गया था। इस मामले का खुलासा जब सुधीर कुमार पटेल को लगी। पटेल का भी फर्जी सिग्नेचर किया हुआ था। पटेल ने तत्परता दिखाते हुए साइबर थाने में आवेदन दिया।

      जब इस मामले की जानकारी कुमार प्रशांत को मिली तो बेगूसराय में भारतीय मजदूर संगठन का एक अधिवेशन हो रहा था, जिसमें सुधीर कुमार एवं बलराम सिंह को जान से मारने की धमकी दी गयी और यह कहा गया की साइबर क्राइम में फंसा दिए हो तो तुम लोगों को भी हम नहीं छोड़ेंगे।

      साइबर डीएसपी ज्योति शंकर ने बताया कि आवेदन मिला है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। आवेदन में लगाए गए आरोप और फर्जी आईडी, सांसद का फर्जी लेटर पैड और सिग्नेचर का सत्यापन कराया जा रहा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही साइबर थाना आगे की कार्रवाई करेगा।

      मजदूर की पीट-पीटकर हत्या मामले में दोषी चंडी के 3 लोगों को उम्रकैद

      बिहारशरीफ में ‘स्मार्ट लापरवाही’ से स्कूल की दीवार गिरी, कई जख्मी, दो गंभीर

      पैसों की लेनदेन के विवाद में बी फार्मा के छात्र को गोली मारी

      चिकसौरा थाना पुलिस ने किया मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, 3 धंधेबाज गिरफ्तार

      अचानक खलिहान में लगी आग में 12 बीघा खेत की फसल राख

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!