अन्य
    Thursday, July 18, 2024
    अन्य

      इंटरमीडिएट साइंस में चौथा रैंक लाकर डॉक्टर बनना चाहती है नगरनौसा की सना

      नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आज शनिवार को इंटरमीडिएट का परीक्षा फल जारी कर दिया गया। प्रखंड क्षेत्र के भोभी उच्च विद्यालय के छात्रा सना कुमारी बिहार राज्य में साइंस में चौथा स्थान प्राप्त की है।

      Sana of Nagarnausa wants to become a doctor after getting fourth rank in Bihar Board Inter Science

      विद्यालय के प्रधानाध्यापक धीरेंद्र कुमार ने बताया कि 475 अंक लाकर उनके विद्यालय की साना कुमारी बिहार राज्य में चौथा स्थान प्राप्त के साथ विद्यालय का नाम रोशन किया है। सना कुमारी जुड़वा बहन साक्षी कुमारी भी इंटर परीक्षा में 450 अंक प्राप्त की है।

      सना कुमारी के पिता संजय कुमार इसी विद्यालय में गणित विषय के शिक्षक हैं। इनकी माता अनीभा चक्रवर्ती हिलसा प्रखंड के इंदौत में एएनएम के रूप में कार्यरत है। दोनों बहने डॉक्टर बनना चाहती है। उनका पैतृकघर करायपरसुराय प्रखंड क्षेत्र के अगार पर गांव है।

      परीक्षा फल जारी होने के बाद विद्यालय में प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक कर्मियों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दिया। इधर बुलंद हौसला के बीच साना कुमारी आगे नीट कर डॉक्टर बनकर समाज सेवा करना चाहती है।Sana of Nagarnausa wants to become a doctor after getting fourth rank in Bihar Board Inter Science 2

      गौरतलब हो कि सना की प्रारंभिक शिक्षा हिलसा में ही हुई है।यहां बता दें कि सना मैट्रिक परीक्षा में 98% अंक लाकर स्कूल, प्रखंड व जिले का मान बढ़ाई थी। आज सना  इंटर की परीक्षा में बिहार में चौथे रेंक लाई है।

      सना इस कामयाबी का श्रेय अपने पापा संजय कुमार व माता अनिभा चक्रवर्ती सहित शिक्षक व अन्य हौसला देने वाले अभिभावकों को दी और कहा कि सना ने कहा कि सच्ची लगन व मेहनत के बल पर कुछ भी हासिल किया जा सकता है जिसका परिणाम मुझे प्राप्त हुआ।

      इधर विद्यालय की छात्रा सना कुमारी का प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त करने पर प्रधानाध्यापक धीरेंद्र कुमार ने सहित विद्यालय के सभी शिक्षकों ने सना के पिता शिक्षक संजय कुमार को मिठाई खिलाकर बधाई दिया।

      मौके पर शिक्षकों ने भी शिक्षक संजय कुमार को मिठाई खिलाकर बधाई दिया।इस मौके पर विद्यालय के मनी बाजपेयी, कल्याणी कुमारी, रिंकू कुमारी, राजेश कुमार, संजय कुमार, एकता गौरव, शैलेश कुमार, रजनीकांत, रविशंकर, अमीत कुमार, सुरज, सत्यम, अंजली कुमारी आदि लोग मौजूद थे।

      नालंदा में 497 हेडमास्टर का वेतन बंद, शोकॉज जारी, जानें क्या है मामला

      बिहारशरीफ पहुंची IG गरिमा मल्लिक, SP समेत पुलिस अफसरों की लगाई क्लास

      मजदूर की पीट-पीटकर हत्या मामले में दोषी चंडी के 3 लोगों को उम्रकैद

      बिहारशरीफ में ‘स्मार्ट लापरवाही’ से स्कूल की दीवार गिरी, कई जख्मी, दो गंभीर

      पैसों की लेनदेन के विवाद में बी फार्मा के छात्र को गोली मारी

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!