अन्य
    Tuesday, May 21, 2024
    अन्य

      जनता जीत जायेगी अभियान रथ को एसडीओ ने दिखाया हरी झंडी

      “इस अभियान के दौरान प्रखण्ड के कुल 15 पंचायतों में सांस्कृतिक कार्यक्रम चल चित्र का प्रदर्शन एव प्रचार प्रसार सामग्री के वितरण माध्यम से आम जनमानस को पंचायती राज विषय पर जागरूक किया जाएगा……………..”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (चुन्नू चंद्रवंशी)। हिलसा प्रखण्ड कार्यालय से जनता जीत जायेगी अभियान से जुड़े छः रथ को हिलसा एसडीओ वैभव चौधरी ने हरी झंडी दिखा रवाना किया।

      hilsa sdoइस दौरान एसडीओ ने कहा कि जनता जीत जायेगी अभियान रथ प्रखण्ड के सभी पंचायतों में जाकर ग्रामीणों को पंचायती राज व्यवस्था पर विस्तृत जानकारी देगा। यह अभियान बिहार राज स्वराज योजना सोसाइटी पंचायती राज विभाग बिहार सरकार द्वारा नालंदा जिले में चलंत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

      इस अभियान के दौरान प्रखण्ड के कुल 15 पंचायतों में सांस्कृतिक कार्यक्रम चल चित्र का प्रदर्शन एव प्रचार प्रसार सामग्री के वितरण माध्यम से आम जनमानस को पंचायती राज विषय पर जागरूक किया जाएगा।

      अभियान के दौरान ग्राम सभा का महत्व पंचायत की सरंचना एव कर्तव्य स्थायी समितियों की सरंचना विषय पर लोगो को जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। प्रत्येक ग्राम पंचायतों में सुसज्जित वाहन नुक्कड़ नाटक दल के साथ तीन दिनों तक लोगो को रोचक तरीके से विषय वस्तु पर जानकारी मुहैया कराएगी।

      प्रथम नाटक ग्राम सभा का उद्देश्य और महत्व पर आधारित होगा जबकि दूसरा नाटक स्थायी समितियों की सरंचना एव शक्तियों पर आधारित होगा। नाटकों के दौरान दर्शकों संग प्रश्नोत्तरी की जाएगी, जिसमें सर्वाधिक सही जबाव देने वाले तीन दर्शक को टी शर्ट और जूट का थैला पुरस्कार के रूप में देकर सम्मानित किया जाएगा।

      इस मौके पर डॉ अमरेश कुमार, चन्द्र प्रकाश मिश्रा, एम अली, आलोक कुमार सिंह, त्रिपुरारी कुमार, संतलाल कुमार, गौतम कुमार, मनोज कुमार के अलावे टीम में शामिल सभी कलाकार मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!