अन्य
    Monday, June 24, 2024
    अन्य

      प्रभारी प्रधानाध्यापक हत्याकांड की मास्टरमाइंड एएनएम चौतरवा से गिरफ्तार

      नालंदा दर्पण डेस्क। एकगंरसराय थाना की पुलिस ने पश्चिम चंपारण के चौतरवा थाना पुलिस के सहयोग से बहुचर्चित मध्य विद्यालय रसलपुर के प्रभारी प्रधानाध्यापक अरुण कुमार की हत्याकांड की मास्टरमाइंड रिंकू कुमारी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार महिला चंडी थाना के कांधुपीपर गांव निवासी रामउदेश प्रसाद की पत्नी है, जिसकी मायका एकंगरसराय थाना के चक लोदीपुर गांव बताया जाता है।  

      गिरफ्तार रिंकु कुमारी पर आरोप है कि उसने अपने बड़े भाई के साढु के बेटे सूरज कुमार के साथ षडयंत्र रचकर मध्य विद्यालय रसलपुर के प्रभारी प्रधानाध्यापक की हत्या की वारदात को अंजाम दी थी। रिंकु कुमारी चौतरवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम के पद पर कार्यरत है।

      बता दें कि बीते नालंदा जिला अंतर्गत एकंगरसराय थाना पुलिस ने विगत 5 अक्टूबर 2023 को मध्य विद्यालय रसलपुर के प्रभारी प्रधानाध्यापक अरुण कुमार की  हुई हत्या के करीब 8 माह बाद सफल उद्भेदन करते संलिप्त अपराधकर्मी को हिलसा थाने के कौशिक नगर निवासी अमित कुमार को गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी।

      गिरफ्तार अपराधकर्मी अमित कुमार के पास से एक कट्टा, एक कारतूस व एक मोटरसाइकिल बरामद की गयी। वहीं इस कांड की मास्टरमाइंड की पहचान चंडी थाना क्षेत्र के कान्धु पीपर की रहने वाली राम उदेश प्रसाद की पत्नी रिंकू कुमारी के रुप में हुई।

      हिलसा डीएसपी गोपाल कृष्ण के अनुसार 5 अक्टूबर 2023 को करीब 10 बजे दिन में मध्य विद्यालय रसलपुर के प्रभारी प्रधानाध्यापक अरुण कुमार को स्कूल जाने के क्रम में अज्ञात अपराधकर्मी द्वारा गोली मारकर जख्मी कर दिया गया था, जिनका इलाज के दौरान पटना फोर्ड अस्पताल में मौत हो गयी थी।

      उन्होंने बताया कि तकनीकी, वैज्ञानिक व मानवीय आधार पर इस कांड की मास्टरमाइंड चंडी थाने के कान्धुपीपर निवासी रामउदेश प्रसाद की पत्नी रिंकू कुमारी के मोबाइल एवं खाता के विवरणी के आधार पर इसमें संलिप्त अपराधकर्मी हिलसा थाने के कौशिक नगर गांव निवासी अनिल प्रसाद के 20 वर्षीय पुत्र अमित कुमार के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर इस कांड का सफल उद्भेदन किया गया।

      इस कांड में अन्य अपराधकर्मी हिलसा थाने के कौशिक नगर निवासी बैजू कुमार, सूरज कुमार एवं नोनिया बिगहा निवासी बिहारी कुमार की संलिप्तता पायी गयी है। गिरफ्तार हत्यारोपी अमित कुमार के विरुद्ध हिलसा थाना एवं अन्य थानों में कई संगीन मामले दर्ज हैं।

      डीएसपी के अनुसार इस कांड की मास्टर माइंड रिंकु कुमारी ने नौकरी के लिए 8 लाख रुपए मृतक अरुण कुमार को दी थी। जब रिंकू कुमारी की नौकरी नहीं लगी और वह पैसे की डिमांड अरुण कुमार से करने लगी तो दोनों के बीच मनमुटाव हो गया। इसके बाद रिंकू ने अरुण कुमार की हत्या की योजना बना डाली।

      ठगी की शिकार मास्टर माइंड रिंकु कुमारी ने उसके बाद हिलसा थाना क्षेत्र के कौशिक नगर निवासी अपने भतीजे सूरज कुमार से संपर्क किया। सूरज ने अपने ही गांव के बैजू को मर्डर करने की बात बताया। इसके बाद बैजू ने अपने दोस्त नोनिया बिगहा निवासी बिहारी कुमार एवं अमित कुमार के साथ मिलकर मर्डर की पूरी योजना को तैयार किया और घटना को अंजाम दिया।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!