अन्य
    Thursday, September 19, 2024
    अन्य

      बाइक चोरी एवं नशेड़ियों से तंग ग्रमीणों का फूटा गुस्सा, देर रात यूं पावापुरी ओपी पहुंचे सैकड़ो ग्रामीण

      गिरियक (नालंदा दर्पण)। सहायक थाना पावापुरी के पूरी गांव से शुक्रवार की देर रात बाइक चोरों द्वारा मोटर साइकिल चोरी की घटना को लेकर पुलिस द्वारा संज्ञान नहीं लेने पर ग्रामीण उग्र हुए और रात 9 बजे सैंकड़ों आक्रोशित महिला पुरुष थाना पहुंच गए। जिससे पुलिस एवं ग्रामीणों के बीच नोक झोंक भी हुई।

      Anger of villagers fed up with bike theft and drug addicts hundreds of villagers reached Pawapuri OP late at night 3बताया जाता है कि शुक्रवार को पूरी गांव में सुरेश साव के पुत्र रंजीत साव अपने रिश्तेदार के यहां शुक्रवार को श्राद्ध कार्य में शामिल होने आए थे और अपनी आपाची मोटरसाइकिल को घर के बगल में लगा दिया, लेकिन बाइक चोरों ने देर रात इनकी बाइक को चोरी कर ली। इस बात की जानकारी लोगों को शनिवार की सुबह चली तो गांव में सनसी मच गयी।

      इस सम्बंध में रंजीत द्वारा अज्ञात चोरों द्वारा बाइक चोरी को लेकर थाना में आवेदन दिया गया, लेकिन जब देर शाम तक पुलिस घटना स्थल नहीं पहुँची, संज्ञान नहीं लिया तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित ग्रामीण महिला पुरुष थाने पहुँच गए। इस दौरान सभी लोग पुलिस द्वारा अनदेखी करने का आरोप लगाने लगे।

      इसके बाद थाने में मौजूद एसआई अनिल सिंह, एसआई उमाशंकर प्रसाद एवं पुलिस बल लोगों को समझाने लगे, लेकिन ग्रामीण पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते रहे।

      इस दौरान एक महिला ने बताया कि गांव के बगल प्रतिदिन शाम होते ही शराबियों एवं गंजेड़ीयों का अड्डा होता है और आने जाने वाले महिलाओं, बहु-बेटियों पर छींटाकसी भी की जाती है।

      Anger of villagers fed up with bike theft and drug addicts hundreds of villagers reached Pawapuri OP late at night 1इसकी भी थाने में कई बार मौखिक सूचना दिया गया, लेकिन वर्तमान थानेदार द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की की जाती है, जिससे लोग पुलिस के प्रति काफी गुस्से में हैं।

      इधर मामले की नजाकत को समझते हुए एसआई अनिल सिंह लोगों को कार्रवाई करने और घटना स्थल चलने की बात करने लगे, तब जाकर लोग शांत हुए। इसके बाद ग्रामीणों के साथ पुलिस घटनास्थल पहुंची और सारे बातों से अवगत होकर मामले की तफ्तीश में जुट गई।

      ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस इन असमाजिक लोगों को जान बूझकर कार्रवाई नहीं करती है। पुलिस इस इलाके में शाम-रात को गशती भी नहीं करती है। पुलिस अविलम्ब कार्रवाई करे, ताकि गांव की बेटी बहु की इज्जत आबरू के साथ खिलवाड़ न हो।

      इस पर पुलिस द्वारा लोगों को आश्वासन दिया कि पुलिस अब रोज गश्ती में जाएंगे और कार्रवाई की जाएगी।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!