अन्य
    Saturday, July 20, 2024
    अन्य

      E-KYC: 30 जून के बाद हटा दिए जाएंगे ऐसे राशन कार्डधारी के नाम

      राजगीर (नालंदा दर्पण)। E-KYC: राजगीर अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) कुमार ओंकारेश्वर की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंस के जरिए आपूर्ति विभाग की एक समीक्षात्मक की गई।

      इस बैठक में अनुमंडल के सभी प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी (एमओ) को निर्देश दिया गया कि पीडीएस के सभी राशन कार्ड उपभोक्ताओं का 30 जून तक राशन कार्ड में ई-केवाईसी हर हाल में करा लें।

      उन्होंने दो टूक कहा कि जिन राशन कार्ड उपभोक्ताओं का ई-केवाईसी नहीं होगा उनका नाम कार्ड से हटा दिया जाएगा और राशन जुलाई से राशन आपूर्ति बंद कर दिया जायेगा।

      एसडीओ ने कहा कि एमओ अपने प्रखंडों के उपभोक्ताओं को यह सूचित करें कि 30 जून 2024 तक वे सभी अपने राशन कार्ड में सभी सदस्यों का ई-केवाईसी करवा लें। नहीं तो विभागीय आदेशानुसार राशन कार्ड से उनका नाम हटा दिया जाएगा।

      उन्होंने बताया कि कोई भी कार्डधारी उपभोक्ता अपने प्रखंड के किसी भी जन वितरण प्रणाली विक्रेता के यहां जाकर ई-केवाईसी करवा सकते हैं। यदि जन वितरण प्रणाली विक्रेता के द्वारा इस संबंध में लापरवाही बरती जाती है तो उपभोक्ता अपने संबंधित प्रखंड आपूर्ति कार्यालय को सूचित करें। उस डीलर के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित किया जायेगा।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!
      विश्व को मित्रता का संदेश देता वैशाली का यह विश्व शांति स्तूप राजगीर वेणुवन की झुरमुट में मुस्कुराते भगवान बुद्ध राजगीर बिंबिसार जेल, जहां से रखी गई मगध पाटलिपुत्र की नींव राजगीर गृद्धकूट पर्वत : बौद्ध धर्म के महान ध्यान केंद्रों में एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल