अन्य
    Friday, April 12, 2024
    अन्य

      बिहार पत्रकार संघ की मासिक बैठक में कई फैसलों पर सहमति

      नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। बिहार पत्रकार संघ की मासिक बैठक नगरनौसा प्रखंड के बोधी विगहा में की गई। जिसकी अध्यक्षता अजनबी भारती ने की। जिसमें पत्रकारों के बीच कई निर्णय लिए गए, जिस पर  सदस्यों ने अपनी सहमति दी।

      संघ की इस मासिक बैठक में पिछले बैठक में लिए गए निर्णय पर चर्चा हुई। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने अपनी समस्याएं और सुझाव भी रखे। सदस्यों के बीच सामूहिक बीमा कराने का निर्णय लिया गया।

      बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष सरफराज हुसैन ने कहा कि संघ का संगठन विस्तार का काम चल रहा है। संगठन विस्तार के साथ ही पत्रकारों के हित में कार्य हेतु कई कामों को अंजली जामा पहनाया जाएगा। पत्रकारों के समस्याओं के लिए ही यह संघ है।

      उन्होंने कहा कि संघ का उद्देश्य सदस्यों के सुख-दुख से जुड़ा हुआ है। उन्होंने पत्रकारों के हित से जुड़े निर्णयों की चर्चा की। सदस्यों ने ध्वनि मत से इस निर्णय का स्वागत किया।

      उपाध्यक्ष रामकुमार वर्मा ने कहा कि आज ईमानदार पत्रकारों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है,ऐसे में पत्रकार के परिवार उनके जाने के बाद असहाय नजर आते हैं, उनकी सुध लेने वाला भी कोई नहीं होता है। ऐसे में पत्रकारों का सामूहिक बीमा की जिम्मेदारी बनती है। सामूहिक बीमा से पत्रकारों के परिजन को दुखद समय में सहायता के लिए कहीं अयंत्र बाट जोहने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

      सचिव वीरेंद्र कुमार ने कहा कि संघ को सामाजिक और रचनात्मक कार्य की तरफ भी मुड़ना होगा। यह सिर्फ पत्रकार हित मे ही नहीं बल्कि राजनीतिक छोड़ कर सभी क्षेत्रों में कार्य का मूर्त रूप दिया जाए।

      संघ के सदस्य जयप्रकाश नवीन ने कहा कि संघ को धरातल पर लाने के लिए अभी और पर्याप्त मेहनत की जरूरत है।

      उन्होंने सदस्यों से आह्वान किया कि आज के दौर में संवाद संकलन की बहुत सारी जोखिम है। उसे ध्यान में रखकर पत्रकारिता करनी चाहिए।

      कई सदस्यों ने कहा कि संघ के संगठनात्मक ढांचा को और दूर तक ले जाने की जरूरत है। समय-समय पर सामाजिक कार्यों को भी बढ़ावा देने की आवश्यकता है।

      बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई और उसे अगली बैठक तक मूर्त रूप देने का निर्णय पारित किया गया।

      वही इस्लामपुर से पत्रकार गोपाल कुमार के बीते दिन हुए निधन पर सदस्यों ने दो मिनट का मौन रहकर श्रद्धांजलि दी। उपाध्यक्ष रामकुमार वर्मा ने कहा कि उनके जाने से मुझे निजी क्षति उठानी पड़ी है।

      बैठक में कोषाध्यक्ष विनय भूषण पांडेय, धर्मेंद्र कुमार,विरेश कुमार,दीपक कुमार, विक्रम सोलंकी, संजीत कुमार, अभयनंदन पांडेय, योगेन्द्र कुमार, अजीत कुमार सहित कई अन्य पत्रकार भी शामिल हुए।

      परवलपुर प्रखंड भाजपा ने जदयू सांसद के खिलाफ मुहिम छेड़ी

      अब अस्पतालों में दीदी की रसोई के साथ दीदी की सफाई भी देखने को मिलेगी

      सांसद ने राजगीर-बख्तियारपुर मेमू स्पेशल के ठहराव का किया शुभारंभ

      बारात देख रही युवती को बदमाश ने कनपटी में मारी गोली, मौत

      लोकसभा चुनाव, होली, रामनवमी को लेकर ये आठ कुख्यात हुए जिला बदर

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!