अन्य
    Saturday, September 28, 2024
    अन्य

      बोले नालंदा JDU सांसद- इस्लामपुर और एकंगरसराय प्रखंड कार्यालय तंत्र पर RJD विधायक का कब्जा

      इस्लामपुर (नालंदा दर्पण)। इस्लामपुर प्रखंड कार्यालय में बढ़ते कथित भ्रष्टाचार पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए स्थानीय जदयू सासंद कौशलेन्द्र कुमार ने इसके लिए स्थानीय विधायक राकेश कुमार रौशन को जिम्मेवार ठहराया है।

      उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों को बताया है जब से इसलामपुर विधान सभा क्षेत्र से राजद का विधायक बना है। तब से लगभग चार सालों के अंदर इस्लामपुर प्रखंड कार्यालय मे् भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। हर योजना में गरीबों का हक मारा जा रहा है। हर योजना में लूट मची हुई है। इस्लामपुर और एकंगरसराय प्रखंड कार्यालय में किसी भी विभाग के पदाधिकारी विधायक के मर्जी के बिना कोई काम नहीं करते है।

      सासंद ने इसलामपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस्लामपुर प्रखंड के इचहोस पंचायत में इंदिरा आवास गरीबों को न देकर अमीरों को दिया जा रहा है। रविवार को कार्यालय बंद रहता है, लेकिन फिर भी इस्लामपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी की मिलीभगत से इचहोस पंचायत में इंदिरा आवास सहायक के द्वारा 22 सितंबर दिन रविवार को कार्यालय खोलकर लाभार्थी से नजराना लिया जा रहा था। जिसका विरोध करने पर इचहोस पंचायत के सरपंच को कार्यालय से डांट फटकार कर निकाल दिया गया।

      सासंद ने आगे कहा कि स्थानीय विधायक के द्वारा इस्लामपुर प्रखंड कार्यालय में पदस्थापित सांख्यिकी पदाधिकारी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया जा रहा है। आरोप है कि सांख्यिकी पदाधिकारी अरूण कुमार के द्वारा जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में आम जनता से हजार या दो हजार रूपए  लिए जा रहे हैं। इसकी गहराई से जांच होनी चाहिए। इस मामले में जब सांख्यिकी पदाधिकारी के द्वारा राजद के चार नेताओं पर मुकदमा किया गया तो स्थानीय विधायक ने गलत बयानबाजी करनी शुर कर दी है।

      सासंद ने बताया कि 25 साल के राजनीतिक कैरियर में लगातार चार बार नालंदा से सांसद हूं। लेकिन आज तक मुझ पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। जब हमारे दल के विधायक हुआ करते थे। इस तरह की शिकायतें नहीं मिलती थी। इस्लामपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिफ्ट है और बहुत ही जल्द ही उनका जेल जाना तय है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!
      विश्व को मित्रता का संदेश देता वैशाली का यह विश्व शांति स्तूप राजगीर वेणुवन की झुरमुट में मुस्कुराते भगवान बुद्ध राजगीर बिंबिसार जेल, जहां से रखी गई मगध पाटलिपुत्र की नींव राजगीर गृद्धकूट पर्वत : बौद्ध धर्म के महान ध्यान केंद्रों में एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल