अन्य
    अन्य

      बनबाग सरकारी स्कूल की चरमराई व्यवस्था, टीसी के नाम पर 200 रुपए की वसूली

      इसलामपुर (नालंदा दर्पण )। इसलामपुर प्रखंड के महमूदा पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक वीरेंद्र प्रसाद की मनमानी रवैया से छात्रो के बीच आक्रोश व्याप्त है।

      Banbagh Government Schools crumbling system 200 rupees recovery in the name of TC 2छात्र दीलीप कुमार अनु कुमार नंद किशोर प्रसाद दयामंती देवी शिल्पी कुमारी आदि  ने वताया कि इस स्कूल प्रधानाध्यापक बिना चढावा लिए छात्रों को टीसी नहीं दिया जाता है।

      टीसी देने की एवज में इस स्कूल छात्रो से 200 सौ रुपया लिया जाता है। जबकि इस स्कुल का विधि व्यावस्था चरमरायी हुई है। स्कुल में आने वाली सरकारी योजनाओं की भरपुर लाभ से स्कूली छात्र वंचित है।

      Banbagh Government Schools crumbling system 200 rupees recovery in the name of TC 1शौचालय और खाना बनाने वाले कमरा की हालत जर्जर है। चापाकल बंद पडा है। सही समय पर प्रभारी स्कुल आते नहीं है। पानी पीने के लिए और शौचालय के लिए स्कूल से बाहर जाना पडता है। इसकी सूचना विभाग के पदाधिकारी को दिया गया है। लेकिन अब तक कुछ नहीं हो सका है।

      इस स्कूल की हालत देख आप भी सकते मे पड़ जाएंगे। प्रभारी की तानाशाही रवैया कारण इस स्कूल के भवन का रंग रोगन उड़ रहा है। गदंगी आस पास में फैल रहा है। हालत यह है कि कुछ बोलने पर प्रभारी पढ़ाने की जगह डांट-फटकार लगाते है।Banbagh Government Schools crumbling system 200 rupees recovery in the name of TC22

      इधर ग्रामीणों का कहना है कि इस समस्या को लेकर कोई देखने-सुनने वाला नहीं है। जिसका खामियाजा स्कूली छात्रों के साथ अभिवावको को भुगतना पड़ रहा है। जबकि प्रभारी नजराना लेने की बात से इंकार करते है।

      वहीं, बीईओ अहिल्या कुमारी ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल कर प्रभारी पर कारवाई किया जायेगा। अब देखना है कि कारवाई होता है या नहीं। यह लोगो के बीच एक यक्ष प्रश्न बनकर रह गया है।

       

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      Related News