अन्य
    अन्य

      बिन बादल बरसी बिजली की चपेट से धान रोपकर लौट रही मां-बेटी की मौत

      नालंदा दर्पण डेस्क। बीते रविवार को अस्थावां थाना के धोबी बिगहा गांव में ठनका (बिजली) की चपेट में आकर मां-बेटी की झुलसकर मौत हो गई, वहीं बड़ी बेटी घटना में गंभीर रूप से जख्मी हो गई।     

      खबरों के मुताबिक तीनों मां-बेटी अपने खेत से धान की रोपनी कर वापस घर लौट रही थीं। उसी दौरान हादसा हुआ। उस वक्त न आसमान से बारिश तो दूर कहीं बादल भी घुमड़ नहीं रहे थे।

      मृतका धोबी बिगहा गाँव निवासी रुदल पासवान की 45 वर्षीया पत्नी काबो देवी और उनकी 13 साल की बेटी अंजली तथा झुलसकर गंभीर रुप से जख्मी हुई 15 वर्षीया पूजा बताई जाती है।

      पूजा को इलाज के लिए पहले प्राथमिक अस्पताल लाया गया, जहां उसकी हालत नाजुक देखते हुए डॉक्टर ने उसे बिहार शरीफ सदर अस्पताल रेफर कर दिया। एक साथ परिवार के दो सदस्यों की मौत से परिजन के साथ गाँव वाले काफी सदमे में हैं।

      मृतक माँ-बेटी के परिजनों की मानें तो तीनों मां-बेटी अपने खेत में धान रोपनी कर घर वापस लौट रही थी कि अचानक समीप से गुजरे बिजली के तार पर आसमान से ठनका आ गिरा। जिसकी चपेट में तीनों आ गईं।

      उसके बाद ग्रामीण आनन-फानन में तीनों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने माँ और छोटी बेटी को मृत घोषित करते हुए पूजा को रेफर कर दिया।

      इस हादसा के बाद जहाँ अस्थावाँ बीडीओ अरबिंद कुमार ने पीड़ित परिवार को सरकारी प्रावधान के तहत उचित मुआवजा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया, वहीं अस्थावां थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया।

      2 COMMENTS

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      Related News