अन्य
    Thursday, July 18, 2024
    अन्य

      इसलामपुर के गांव में पेयजल संकट, तसला-बाल्टी लेकर 5 घंटे तक सड़क जाम रखा

      इसलामपुर (नालंदा दर्पण। इसलामपुर प्रखंड के ढेकवाहा गांव के पास इसलामपुर जैतीपुर मुख्य मार्ग पर ग्रामीणों व महिलाओं ने पानी की समस्या को लेकर हाथ में तसला और बाल्टी लेकर 5 घंटे तक सड़क जाम कर दिया।

      ग्रामीण कुमार लेखु, रौशन पांडेय, अमरेंद्र महतो, हीरामनी देवी, कैली देवी, आदि ने बताया कि सात निश्चय के तहत सरकारी नलकूप से हर घर को पानी मिलता था। लेकिन वकाया के कारण बिजली विभाग के द्वारा लाइन काट दिया गया है।

      जिसकी वजह से नलकूप बंद रहने से हर घर को लगभग दस दिनो सें पीने का पानी नही मिल रहा है। लोगो को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। पानी का घोर किल्लत से लोग परेशान है।

      देवी स्थान के पास और गांव मे एक सरकारी चापाकल है। जहा पर पानी लेने वालो का तांता लगा रहता है। नल से मिलन वाली जल का हालत यह है कि लगभग 250 लोगों के जगह 125 घरो तक ही पानी पहुंचता है। लोग नारा लगा रहे थे कि सरकार का यह हर घर नल योजना हर घर बिल योजना बनकर रह गया है। कोई भी पदाधिकारी सुनने को तैयार नही है।

      पानी की समस्या को लेकर सड़क जाम किया गया है। ताकि पदाधिकारियों द्वारा समस्या का निदान करवाया जा सके। जिससे ग्रामीणो को राहत मिल सके। हालांकि सीओ अनुज कुमार प्रशासन के साथ जामस्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाया तथा समस्या से निजात दिलाने के प्रयास करने का अश्वासन दिया। तब जाकर पांच घंटे बा जाम हटा और आवागमन चालू हो सका।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!