अन्य
    Friday, April 12, 2024
    अन्य

       स्कूलों की टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं, केके पाठक का खंडन आदेश जारी

      नालंदा दर्पण डेस्क। बिहार के सीएम नीतीश कुमार बीते दिनों बिहार विधानसभा में स्कूलों की टाइमिंग को लेकर बड़ा बयान देने के बाद मेन स्ट्रीम के साथ शोसल मीडिया में वायरल माध्यमिक शिक्षा के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव का आदेश पत्र फर्जी है और स्कूलों की टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानि कि स्कूलों की टाईमिंग 9 बजे से 5 बजे ही रहेगा है।

      इस संबंध में शिक्षा विभाग के मुख्य अपर सचिव केके पाठक खंडन आदेश पत्र जारी किया है।

      Bihar Education Department released new bell table for schools 2 1बता दें कि पहले बिहार शिक्षा विभाग के मुख्य अपर सचिव केके पाठक के निर्देश पर सभी स्कूलों में शिक्षकों का विद्यालय आगमन 9:00 बजे पूर्वाहन से शुरू होकर 5:00 बजे अपराहन तक कर दिया गया था।

      उसी को लेकर आज मेन स्ट्रीम मीडिया से लेकर शोशल मीडिया पर बिहार माध्यमिक शिक्षा के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव द्वारा जारी एक अधिसूचना पत्र वायरल हुआ था, जिसमें यह बताया गया कि संख्या- 2707, दिनांक- 28.11.2023 को तत्काल प्रभाव से रद्द करते हुए यह स्पष्ट किया जाता है कि शिक्षकों का विद्यालय आगमन 9:45 बजे पूर्वाहन से शुरू होकर 4:15 बजे अपराहन तक समाप्त होगी एवं अन्य कार्यों सहित पठन-पाठन का कार्य 9:45 बजे पूर्वाहन से 4:15 बजे अपराहन तक किया जाएगा।

      फर्जी वायरल अधिसूचना में यह भी बताया गया था कि अतः अब 10:00 बजे पूर्वाहन से 10:30 बजे पूर्वाहन तक चेतना सत्र, 10:30 बजे पूर्वाहन से 11:20 बजे पूर्वाहन तक पहली घंटी (हाजिरी सहित), 11:20 बजे पूर्वाहन से 12:00 बजे अपराहन तक दूसरी घंटी, 12:00 बजे अपराहन से 12:40 बजे अपराहन तक तीसरी घंटी, 12:40 बजे अपराहन से 1:20 बजे अपराहन तक चौथी घंटी, 1:20 बजे अपराहन से 2:00 बजे अपराहन तक पाचवीं घंटी (मध्यांतर / शनिवार को छुट्टी सभी के लिए), 2:00 बजे अपराहन से 2:40 बजे अपराहन तक छठी घंटी, 2:40 बजे अपराहन से 3:20 बजे अपराहन तक सातवीं घंटी, 3:20 बजे अपराहन से 4:00 बजे अपराहन तक आठवीं घंटी, 4:00 बजे अपराहन ( विद्यार्थियों के लिए छुट्टी), 4:00 बजे अपराहन से 4:15 बजे अपराहन तक पाठ टीका लेखन एवं अन्य कार्यों का निस्पादन, 4:15 बजे अपराहन विद्यालय बंद हो जाएगी।

      लेकिन अब बताया जा रहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार बीते दिनों बिहार विधानसभा में स्कूलों की टाइमिंग को लेकर बड़ा बयान देने के बाद मेन स्ट्रीम से लेकर शोसल मीडिया में वायरल माध्यमिक शिक्षा के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव का आदेश पत्र फर्जी है और स्कूलों की टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानि कि स्कूलों की टाईमिंग 9 बजे से 5 बजे ही रहेगा। इस संबंध में शिक्षा विभाग के मुख्य अपर सचिव केके पाठक खंडन आदेश जारी किया है।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=qNOYULSkRUk[/embedyt]

      नालंदा टोल पलाजा के पास अज्ञात वाहन ने 2 बाइक सवार को रौंदा, 2 की मौत, 3 गंभीर

      बिहारशरीफ श्रम कल्याण केंद्र में पास पुलिस ने एक महिला चोर को मॉबलींचींग से बचाया

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=4tcGVjYlHVc[/embedyt]

      CM नीतीश कुमार की घोषणा बाद ACS केके पाठक का आदेश बना अबूझ पहेली

      तेल्हाड़ा पुलिस ने देशी कट्टा और कारतूस के साथ एक अपराधी को पकड़ा

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=5YVkdAqQ8Qo[/embedyt]

      प्रखंड प्रमुख ने नगरनौसा मिडिल स्कूल का किया निरीक्षण

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!