अन्य
    Friday, April 12, 2024
    अन्य

      प्रखंड प्रमुख ने नगरनौसा मिडिल स्कूल का किया निरीक्षण

      नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। नगरनौसा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सरकारी स्कूलों में शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए प्रशासनिक तौर पर लगातार प्रयास जारी है। स्कूलों में शिक्षक व छात्रों की शत-प्रतिशत उपस्थिति को लेकर पूरे शिक्षा महकमे में हडकंप मची हुई है।

      Block head inspected Nagarnausa Middle Schoolवहीं बीते दिन प्रखंड प्रमुख रंजू कुमारी ने मिडिल स्कूल नगरनौसा का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रखंड प्रमुख ने स्कूल में बच्चों की उपस्थिति, स्कूल की साफ सफाई, शौचालय, मध्यान भोजन, शिक्षकों की उपस्थिति की जांच किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ मध्याह्न भोजन भी खाया।

      प्रखंड प्रमुख ने शिक्षकों को ईमानदारी पूर्वक कार्य करने एवं बच्चों को ठीक से पढाई करने हेतु प्रेरित किया। साथ ही स्कूल के शिक्षक-शिक्षिका, बाल संसद एवं मीनामंच के छात्र-छात्राओं से मिलकर स्वास्थ्य, शिष्टाचार एवं गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा अपनाने के आवश्यक गुर सिखाये। बच्चों को अनुशासन में रहकर ठीक से पढाई-लिखाई करने की नसीहत भी दी।

      गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा ही हमारी प्राथमिकताः इस दौरान प्रखंड प्रमुख ने विद्यार्थियों को पढ़ाया और शिक्षकों के साथ बैठकर अध्ययन अध्यापन विषय पर विमर्श किया।

      निरीक्षण करने के पश्चात उन्होंने कहा कि प्रखंड के सभी स्कूलों का निरीक्षण जारी रहेगा। प्रखंड में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा को स्कूल में लागू करना हमारी प्राथमिकता हैं। लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।Block head inspected Nagarnausa Middle School 2

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=wncTQJGNzZ4[/embedyt]

      जमीन कारोबारी हत्याकांड का खुलासा, सगा चाचा गिरफ्तार

      जंगली जानवरों ने हमला कर 40 बकरियों को मौत के घाट उतारा, ग्रामीणों में दहशत

      युवक ने नग्न अवस्था में मोबाइल से ऑनलाइन वीडियो दिखाते हुए लगा ली फांसी

      सरस्वती पूजा-शबे बारात को लेकर डीएम की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक

      बिहारशरीफ सदर अस्पताल में नवजात की मौत मामले में सिविल सर्जन को लगी कड़ी फटकार

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!