अन्य
    Sunday, May 19, 2024
    अन्य

      लॉकडाउनः कालाबाजारी के खिलाफ चंडी बीडीओ-सीओ ने की यूं छापेमारी

      नालंदा दर्पण। कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नालंदा में भी लॉकडाउन है।

      इस संदर्भ में सरकार के अपर सचिव खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के द्वारा कोरोना वायरस से उत्पन्न हुई स्थिति एवं वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने के आलोक में जिले में आम नागरिकों के हित में बाजार में आवश्यक वस्तुओं की निगरानी एवं उसकी उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु जिला दंडाधिकारी के द्वारा मूल्य का प्रदर्शन करना अनिवार्य कर दिया गया है, ताकि आम जनता को आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता के संबंध में जानकारी होने के साथ साथ मूल्य की भी जानकारी हो सके।CHANDI CORONA 2

      वहीं चंडी प्रखंड में कालाबाजारी की सूचना पर डीएम के निर्देश पर बीडीओ विशाल आनंद ने भी सरकार द्वारा निर्धारित आवश्यक वस्तुओं के दर वृद्धि एवं कालाबाजारी जांच एवं नियंत्रण के लिए यथोचित कारवाई करने के लिए अंचलाधिकारी राजीव कुमार वर्मा की अध्यक्षता में एक दल का गठन किया है।

      गुरूवार को बीडियो विशाल आनंद, सीओ राजीव कुमार वर्मा ने चंडी, माधोपुर एवं नरसंडा के विभिन्न  किराना दुकानों का निरीक्षण कर आवश्यक वस्तुओं की मूल्य की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान बीडियो ने दुकानदारों से उचित मूल्य पर ही समानों की बिक्री का निर्देश दिया। बीडियो ने कहा कि कालाबाजारी की शिकायत पर उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

      इस निरीक्षण में पीओ धीरज कुमार सिन्हा सहित कई लोग थे।

      इससे पहले बीडियो ने कालाबाजारी रोकने के लिए कोषांग का गठन किया था।जिसमें  आपूर्ति पदाधिकारी श्रीमती मीनाक्षी, कृषि समन्वयक अजय कुमार, राम विनय प्रसाद, प्रवेश कुमार सहित चंडी एवं बेना के थानेदार को प्रतिनियुक्त किया था।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!