अन्य
    Thursday, May 30, 2024
    अन्य

      किशोरी संग गैंगरेप, पुलिस ने नहीं सुनी पीड़ा, पीड़िता ने ली कोर्ट का शरण

      नालंदा दर्पण डेस्क। नालंदा जिला के करायपरशुराय थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में एक 15 वर्षीया किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस वारदात की पूरी जानकारी स्थानीय थाना पुलिस को पीड़िता के परिजन द्वारा दी गई, लेकिन उसने प्राथमिकी दर्ज करना तो दूर, उल्टे गाली-गलौज कर थानेदार ने थाना से भगा दिया।

      खबरों के अनुसार पीड़िता की मां ने बताया कि उसकी बेटी बीते 12 मई की रात करीब 9 बजे शौच के लिए घर से बाहर निकली तो गांव के हीं तीन लोगों द्वारा उनकी नाबालिग बेटी को उठाकर खंडहरनुमा मकान में ले गया और वहां उसके साथ कुकर्म किया गया। जब बच्ची ने इसका विरोध किया तो जान मारने की नीयत से उसकी पिटाई कर उसे अधमरा कर दिया गया।

      पीड़िता के मां के अनुसार बेटी के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर जब लोग बाहर निकले तो उसे बेहोशी की हालत में पड़ा पाया। जब होश आई तो उसने आपबीती बताई। उसे लेकर बीते दिन पीड़ित परिवार किशोरी के साथ हिलसा कोर्ट में परिवाद दायर करने पहुंची। इसके उपरांत उसे हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

      पीड़िता के अनुसार बदमाशों ने घटना के बाद घर से बाहर निकलने नहीं दिया। आरोपी के घर जब उनके परिवार के लोग पूछने पहुंचे तो वे लोग पीड़िता के घर पर चढ़कर गोलीबारी की, जिसके कारण वे लोग घर में कैद रहने को विवश रहे।

      इसके बाद पीड़िता की मां ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया और बताया कि जब वह घटना की सूचना थाना देने गई तो थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिस कर्मी द्वारा उनके साथ गाली-गलौज एवं अभद्र व्यवहार किया गया और मुकदमा करने से इंकार कर दिया गया।

      हालांकि करायपरशुराय थानाध्यक्ष का कहना है कि पीड़िता थाना में शिकायत करने पहुंची हीं नहीं थी। थाने में लगा सीसीटीवी कैमरा देखने से यह स्पष्ट होगा। गांव में हीं दो पक्षों के बीच मारपीट एवं गोलीबारी की घटना 13 मई की रात हुई थी। जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची तो दोनों पक्ष के पुरुष घर छोड़कर फरार हो गये।

      इसके बाद महिलाओं को शिकायत करने के लिए कहा गया, लेकिन उनलोगों ने कहा कि जब मर्द आयेंगे तो थाना आकर शिकायत करेंगे। हालांकि एक पक्ष ने घर में घुसकर मारपीट करने का आवेदन मंगलवार को दिया है। जबकि दूसरा पक्ष हिलसा कोर्ट पहुंचा है। पुलिस ने किशोरी का फर्द बयान लेकर मामले का पड़ताल शुरू कर दी है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!