अन्य
    Monday, February 26, 2024
    अन्य

      BPSC टीचर्स को यूं टॉर्च की रौशनी में अपना लेक्चर झाड़ गए KK पाठक

      नालंदा दर्पण डेस्क। बिहार सरकार शिक्षा विभाग के अपर सचिव के के पाठक नालंदा जिला अंतर्गत नूरसराय अवस्थित डायट संस्थान पहुंचे। वहां उन्होंने डायट प्राचार्य फरहत जहां से भवन से भी संबंधित बातचीत की और डायट परिसर का भी निरीक्षण किया।Additional Secretary KK Pathak took the class of BPSC teachers in the light of torch 1

      साथ ही डायट में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे नव नियुक्त शिक्षकों को कहा कि बिहार में 90 प्रतिशत स्कूल गांव में है। आप सभी को गांव में ही रहना होगा। साथ ही बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा भी देना है। आप सभी कम्प्यूटर की भी क्लास करें। अगले वर्ष तक सूबे के सभी मध्य विद्यालयों में कम्प्यूटर पहुंच जाएगा।

      के के पाठक ने नव नियुक्त शिक्षकों से आगे कहा कि टीचिंग एक स्किल है, जो अब टेक्नलॉजी बन गयी है। गांव के स्कूलों में अब सुबह से शाम तक पढ़ाई होती है। खासकर  साढ़े तीन बजे के बाद से मिशन दक्ष कार्यक्रम के तहत बच्चों को अवश्य पढ़ाएं।

      इस मौके पर अपर राज्य परियोजना निदेशक एसपीडी रवि शंकर, डीईओ मो.जियाउल हक, डीपीओ मो.शाहनवाज, डीपीओ अनिल कुमार, बीईओ आनंद शंकर, मो.परवेज आलम, व्याख्याता निर्मला जोशी आदि लोग मौजूद थे।

       

      2 COMMENTS

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!